बॉडी बिल्डिंग में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी कपिल गुर्जर का किया सम्मान




योगेश शर्मा.
भाजपा नेता संजीव चौधरी के नेतृत्व में थाईलैण्ड में बाड़ीबिल्डिंग में स्वर्ण जीतकर आए अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कपिल गुजर ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद से मुलाक़ात कर खिलाड़ियों की समस्या के बारे में जानकार दी और सुझाव भी दिये।

स्वामी यतिश्वरानंद ने कपिल गुर्जर का शाल ओढा कर कर व पुष्प गुच्छ भेट कर स्वागत किया साथ ही खेल व खिलाड़ियों की भी समस्या से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अवगत कराने की बात कही।

इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद ने कहा की राज्य सरकार व ख़ुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खेलों पर विशेष ध्यान देते हैं। प्रदेश की किसी भी प्रतिभा को छुपने या दबने नहीं दिया जाएगा।

छोटी से छोटी प्रतिभा को भी निखारने और मंच देने के लिए धामी सरकार तत्पर है। उन्होंने कहा कि कपिल ने थाईलैण्ड मे बाड़ीबिल्डिंग में स्वर्ण जीत कर प्रदेश ही नहीं अपितु देश का मान बढ़ाया है। राज्य के मुखिया पुष्कर सिंह धामी जल्दी ही कपिल का सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के लिए जो भी सम्भव होगा सरकार सहायता करेंगे पर किसी भी खिलाड़ी को पिछड़ने नहीं दिया जाएगा।

स्वागत करते हुए भाजपा नेता संजीव चौधरी ने कहा कि कपिल ने हरिद्वार से लेकर थाईलैण्ड तक स्वर्ण जीतने का जो सफ़र तय किया है। वह हमारे प्रदेश व देश के लिए सम्मान की बात है। युवाओं की कपिल जैसे खिलाड़ियों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

चौधरी संजीव ने कहा भाजपा सरकार तो हमेशा ही खिलाड़ियों के हितों और आगे बढ़ाने को तैयार रही है पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तो व्यक्तिगत भी खिलाड़ियों को सदा आगे बढ़ाने का कार्य करते हैं। कपिल गुर्जर जैसे अनेक प्रतिभावान खिलाड़ी प्रदेश के कोने कोने में हैं। उनको आगे लाने की ज़रूरत है, जिसमें धामी सरकार पूरी तरह तत्पर है।

स्वामी यतिश्वरानंद का धन्यवाद करते हुए कपिल गुर्जर ने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों को भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बहुत उम्मीद है वो सब के कल्याण के लिए कार्य करते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *