कोटा क्लासेज: जेइई मेस में 95 से अधिक परसेंटाइल वाले छात्रों को निशुल्क कोचिंग का तोहफा





नवीन चौहान
हरिद्वार ​का कोटा क्लासेज संस्थान शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। बच्चों के सपनों को पंख लगा रहा है। गरीब बच्चों को निशुल्क कोचिंग देकर उनके सपनों को पूरा करने में जुटा है। इसके अतिरिक्त प्रतियोगी परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र—छात्राओं को निशुल्क कोचिंग का तोहफा देकर उनका मनोबल बढ़ा रहा है।
ऐसा ही विशेष तोहफा जेइई मेन 2022 में 95 से अधिक परसेंटाइल लाने वाले छात्रों को मिला है। जहां कोटा क्लासेज के छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। वही कोटा क्लासेज के अभिनव, आयुष, गौरव, धुव्र ने शानदार प्रदर्शन किया। जून माह में आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट सोमवार दोपहर को आया।
कोटा क्लासेज के महानिदेशक डॉ रवि वर्मा ने सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि संस्थान के अभिनव चौकसे 99.2 तथा आयुष गुप्ता ने 99.12, गौरव शर्मा ने 99.08, धुव्र गुप्ता 98.07 ने रिकार्ड बनाया। अभिनव चौकसे ने अपने माता पिता कमलेश कुमार चौकसे के सपने को पूरा किया। वही अर्पित अग्रवाल ने 97.09, आदित्य वर्मा ने 97.02, मौली प्रिया ने 97.06, शशांक कौशिक ने 96.24 परसेंटाइल हासिल किया। संस्थान के 22 स्टूडेंस ने 95 फीसदी में अपनी जगह बनाने में सफलता अर्जित की।
संस्थान के एकेडमिक निदेशक राजीव रंजन ने बताया कि 95 फीसदी अंक लाने वाले छात्रों को जेईई एडवांस की कोचिंग निशुल्क दी जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *