नाबालिग बेटी का था शादीशुदा से प्रेम प्रसंग, नहीं मानी तो मां-बाप ने उतारा मौत के घाट




नवीन चौहान.
नाबालिग बेटी का एक शादीशुदा व्यक्ति से प्रेम प्रसंग मां बाप को बर्दाश्त नहीं हुआ। बेटी को काफी समझाने पर भी वह जब नहीं मानी तो मां बाप ने उसका गला घोंट कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी मां बाप को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 24-2-2024 में चौकी प्रभारी रम्पुरा थाना रुद्रपुर चौकी प्रभारी 30नि0 नवीन बुधानी को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि शफी अहमद निवासी पहाड़गंज रुद्रपुर उधमसिंहनगर की नाबालिग पुत्री का पड़ोस के ही एक शादीशुदा व्यक्ति से करीब 5-6 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिस कारण उसके अम्मी अब्बू द्वारा 23/24-2-2024 को रात्रि में किसी समय गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी है लेकिन आसपास के लोगों को बताया है कि उसने फांसी लगायी है। हत्या को छिपाने के लिये उसके मृत शरीर को दफनाने के लिये अपने मूल निवास बजावाला थाना अजीमनगर जिला रामपुर के कब्रिस्तान में दफनाने गए हैं।

इस सूचना को उच्चाधिकारीगण को अवगत कराकर उचित दिशानिर्देश प्राप्त कर चौकी प्रभारी को मय पुलिस टीम के गांव बजावाला थाना अजीमनगर जिला रामपुर भेजा गया। मृतका के पैतृक गांव में शव के कफन दफन की तैयार हो रही थी पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुये परिजनों के कफन दफन से रोका गया तथा शव के चेहरे से कपड़ा हटाने पर चेहरे पर चोट व गले पर चोट के निशान पाये जाने पर मृत्यु के कारण पूर्णतया संदिग्ध पाये जाने पर शव को कब्जे में लेकर परिजनों के साथ शव को रुद्रपुर मोरचरी लाया गया जहां पर महिला उपनिरीक्षक के द्वारा शव का पंचनामा भरा गया तथा पोस्टमार्टम पैनल के द्वारा करवाने के लिये अनुरोध किया गया। पोस्टमार्टम के बाद मृतका के शव को अंतिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण गला घोंटने से (Asphyxia Due to Throtting) होना पाया। जांच पड़ताल तथा लोगों से मिली जानकारी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट था कि मृतका के माता पिता द्वारा ही मृतका के प्रेम प्रसंग के चलते झुब्ध होकर दिनांक 23/24-2-2024 की रात्रि में किसी समय गला घोंटकर हत्या कर दी और अपना अपराध छिपाने के लिये चुपचाप मृतका के शव का अंतिम संस्कार करने हेतु पैतृक गांव बजावाला थाना अजीमनगर जिला रामपुर ले गये। जिस पर वादी मुकदमा उपनिरीक्षक नवीन बुधानी चौकी प्रभारी रम्पुरा थाना रुद्रपुर की तहरीर के आधार पर मृतका के पिता शफी अहमद पुत्र निवासी गांव बजावाला थाना अजीमनगर जिला रामपुर हाल पहाड़गंज थाना रुद्रपुर जिला उधमसिंहनगर तथा माता खातूनजहां पत्नी मौहम्मद शफी निवासी उपरोक्त के विरुद्ध कोतवाली रुद्रपुर पर मुकदमा एफआईआर संख्या 114/2024 धारा 302/201 भादवि बनाम शफी अहमद उपरोक्त पंजीकृत किया गया तथा विवेचना प्रभारी निरीक्षक धीरेन्द्र कुमार द्वारा ग्रहण की गई। दिनांक 26/2/2024 को पुलिस टीम द्वारा मृतका के माता पिता को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। तथा उनकी निशादेही पर घर से ही घटना में प्रयुक्त दुपट्टा बरामद किया गया।

अभियुक्तगणों ने पूछताछ पर स्वीकार किया कि दो वर्ष पहले हमें पता चला कि पहाड़गंज के रहने वाले एक लड़के के साथ मेरी पुत्री बात करती है और इनकी आपस में दोस्ती है। मैंने दोनों को पहले भी डांटा फटकारा था तथा लड़की को भी मारापीटा था कि भविष्य में इस लड़के से कोई संबंध नहीं रखेगी। दिनांक 23-02-2024 की रात में करीब 10 बजे हम लोग खाना खाकर सो गये थे। हम लोग एक ही कमरे में सोते हैं। मां ने बताया कि वह बच्चों के साथ सोती है और पति अलग चारपाई पर सोते है। सुबह करीब 4 बजे मेरी आंख खुली तो देखा कि बड़ी बेटी कमरे में नहीं है। मैने ये बात पति को बताई पति उसे देखने के लिये छत पर गये, मैं भी पति के पीछे पीछे छत में गई तो बड़ी बेटी ऊपर वाले कमरे के बाहर खड़ी थी। जब हम लोग कमरे से ऊपर छत की तरफ जा रहे थे तो हमें छत में किसी आदमी के भागने की आवाज सुनाई दी।

हमने जब बेटी से पूछा तो उसने बताया कि वही लड़का आया था। मैं उससे मिलने उपर गई थी मेरे पति को बहुत गुस्सा आ गया और उन्होंने उसका मुंह दबाया और मैंने दुपट्टे से गला दबाया उसके बाद दुप्पटे से गला खींच दिया फिर पति ने एक हाथ से उसका मुंह दबाया तथा एक हाथ से उसका गला दबाया और बेटी जब फड़फड़ाने लगी तो मैने उसकी टांगें पकड़ ली मेरे पति ने करीब 15-20 मिनट तक उसका गला दबाये रखा जब तक व पूरी तरह से शांत न हो गई। जब हम मियां बीवी को यकीन हो गया कि लड़की मर गई है तो हम दोनों ने लाश को ठिकाने की प्लानिंग बनाई। इसीलिए पुलिस को सूचना दिये बिना हम उसे दफनाने के लिए गांव आ गए थे।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
1-अभि० शफी अहमद पुत्र निवासी गांव बजावाला थाना अजीमनगर जिला रामपुर हाल पहाड़गंज थाना रुद्रपुर जिला उधमसिंहनगर उम्र 45 वर्ष
2- अभियुक्ता खातूनजहां पत्नी मौहम्मद शफी निवासी उपरोक्त उम्र 42 वर्ष



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *