साहिर डायग्नोस्टिक सेंटर (Sahir Diagnostic Center) का उदघाटन करेंगे विधायक मदन कौशिक और सीएमओ डॉ मनीष दत्त




शिवम


हरिद्वार के रानीपुर मोड़ पर साहिर डायग्नोस्टिक सेंटर का उदघाटन 17 दिसंबर की सुबह 11 बजे हरिद्वार विधायक मदन कौशिक और मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ मनीष दत्त करेंगे। न्यू देवभूमि हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ सुशील शर्मा ने हॉस्पिटल की सुविधाओं का विस्तार किया है। तथा उदघाटन अवसर में हरिद्वार के अलावा अन्य प्रदेशों के गणमान्य नागरिकों को स्नेह निमंत्रण दिया गया है।


डॉ सुशील शर्मा ने बताया कि साहिर डायग्नोस्टिक सेंटर में विभिन्न प्रकार की मेडिकल टेस्टिंग सुविधाएं उपलब्ध हैं। जो रोगी की स्थिति का निर्धारण करने और उच्च गुणवत्ता वाले इलाज में सुविधा प्रदान करती हैं। उन्होंने बताया कि (X-ray) की सुविधा है इससे रोगी के शरीर के अंदर की स्थिति को देखा जा सकता है, जैसे कि हड्डियों, फेफड़ों या अन्य रोगों की पहचान करने में आसानी होगी और मरीज को बेहतर इलाज करना संभव हो पायेगा।

इसके अलावा ब्लड टेस्ट से रक्त की गणना, हेमोग्लोबिन स्तर, इन्फेक्शन, विटामिन या मिनरल की कमी का पता लगाया जा सकेगा। (Urine Test): मूत्र में किसी भी रोग की पहचान के लिए किया जाता है। इससे किडनी रोग, डायबिटीज़, इन्फेक्शन आदि का पता आसानी से चल जाता है।
डॉ सुशील शर्मा ने बताया कि हृदय रोगों की जांच के लिए ईसीजी की सुविधा है। इसके अलावा एल्ट्रासाउंड या सोनोग्राफी (Ultrasound or Sonography): की सुविधा भी दी जा रही है। इससे शरीर के अंदर की तस्वीरें बनाई जाती हैं, जैसे कि गर्भाशय, गर्भ, लिवर, किडनी आदि की जांच के बाद रोगों का पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा बायोप्सी (Biopsy) की सुविधा भी मरीजों को दी जा रही है। रोगी के शरीर से रक्त नमूना लेकर उसे लैब में जांच कराई जाती है। ताकि किसी खतरनाक या संदिग्ध स्थिति की पुष्टि की जा सके। इन सेवाओं के अलावा भी डायग्नोस्टिक सेंटर में अन्य सुविधाएं है। जो मरीज की जरूरतों और डॉक्टर की सिफारिशों के आधार पर की जायेगी।
मध्य हरिद्वार में शुरू होने वाला साहिर डायग्नोस्टिक सेंटर मरीजों की उम्मीदों पर विश्वसनीय होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *