काशीपुर क्षेत्र में हुए हत्याकांड का किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
काशीपुर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक दोस्तों ने ही पैसों के लालच में मुकेश कुमार की हत्या की और शव को कमरे के अंदर ही बैड के अंदर छिपा दिया था।

पुलिस के अनुसार 05.02.2023 को मंगल सिंह निवासी मछरिया थाना कटघर जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ने तहरीरी सूचना दी कि उसका भाई मुकेश कुमार पुत्र प्रेमपाल निवासी ग्राम मछरिया थाना कटघर जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश जो अपने मकान ग्राम चादपुर सैनिक कालोनी आया था उसका फोन 28.01.2023 से बंद आ रहा था। दिनांक 04.02.2023 को वह अपने मामा विजय कुमार के साथ चादपुर सैनिक कालोनी आया तो देखा कि उसके भाई का शव बैड के अन्दर मृत अवस्था में पड़ा है एवं उसके रूपये व फोन गायब था।

जानकारी करने पर पता चला कि 29.01.2023 को मुकेश कुमार के साथ उसके परिचित गौतम बाल्मीकि और रवि कुमार उर्फ गोगली व दीपक ने कमरे में बैठकर शराब थी, और तीनों के द्वारा उसके भाई मुकेश कुमार की हत्या कर दी गई। सूचना के आधार पर मु0एफआईआर नम्बर 76 / 2022 धारा 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही ग्रामीण क्षेत्र में हुयी सनसनी खेज वारदात हत्या की घटना का वरिष्ठ पुलिस उधमसिंह नगर द्वारा अनावरण करने के निर्देश पर अभय सिंह पुलिस अधीक्षक काशीपुर एवं वन्दना वर्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक काशीपुर के निर्देशन में थाना हाजा पर उपरोक्त सनसनी हत्या की घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया। उक्त घटना की गम्भीरता को देखते हुये आने-जाने वाले घटना स्थल के समस्त मार्गों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकन किया गया अभियोग में संदिग्ध प्रकाश में बाईस्तवा अभियुक्त गणों को फुटेज के आधार पर अभियुक्त गण 1-गौतम बाल्मीकि 2- रवि उर्फ भोगली 3- दीपक को गिरफतार किया गया।

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि अभियुक्त दीपक कुमार उम्र 19 वर्ष ने पूछने पर बताया कि मेरी दोस्ती मुकेश कुमार के साथ थी। हम लोग अक्सर साथ बैठकर शराब पीते थे। मैंने ही मुकेश कुमार की दोस्ती रवि कुमार उर्फ गोगली उम्र 18 वर्ष व गौतम बाल्मीकि से करायी थी। पहले भी दो-तीन बार हम लोग मुकेश कुमार के कमरे में गये थे। मुकेश अक्सर दीपक के घर आता था तथा दीपक ने बताया कि वह उसकी रिस्तेदारी में आता हैं। दिनांक 29.01.2023 को दीपक मुझे प्रतापपुर बाजार में मिला तथा वह अपने साथ ले गया। मैंने गौतम को भी फोन करके बुलाया तब बताया कि मुकेश के पास पांच पांच सौ रूपये की नोटों की गडढ़ी है तथा मुकेश लड़की की व्यवस्था के लिये कह रहा है। तब हम पैदल पैदल जंगल गये तथा मुकेश को बताया कि लडकी की व्यवस्था हो गयी है, मुकेश आ गया था परन्तु वहाँ पर दिन में लोगों की आवाजाही के कारण मुकेश कुमार को मारने की हिम्मत नही हुयी।

उसके बाद मृतक मुकेश कुमार के साथ कच्ची शराब खरीदकर, बाजार से खाना लाकर रात समय लगभग 18:30 बजे हम तीनों मुकेश कुमार के घर चले गये वहाँ पर हमने शराब थी जब मुकेश को ज्यादा नशा हो गया तो मुकेश सो गया तब हमने मुकेश कुमार को ठिकाने लगाने की पूरी तैयारी की। रवि कुमार उर्फ गोगली को मुकेश कुमार की घर की छत पर निगरानी के लिये चला गया तथा आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखने लगा। तब गौतम व मैंने मुकेश की चाकू एवं सरिया से उसकी हत्या कर लाश को बैंड के अन्दर डाल दिया और कम्बल से ढक दिया। उसकी जेब से 1500/ रूपये निकाल लिये। मृतक मुकेश का फोन दीपक ने अपने पास रखा और दिनांक 05.02.2023 को अभियुक्त गण पुलिस कार्यवाही की डर से मृतक की मोटर साईकिल को बेचने के इरादे से भाग रहे थे।

बरामद माल का विवरण ।
1- एक अदद चाकू आला कत्ल
2- एक अदद सरिया आला कत्ल 3- मृतक की मोटर साईकिल
4- मृतक को मोबाइल फोन
5- मृतक के कमरे के ताले की चाबी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *