नीट यूजी 2021 प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर को, 13 जुलाई शाम 5 बजे से किये जा सकेंगे आनलाइन आवेदन




नवीन चौहान
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट यूजी 2021 की परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को आयोजित होने का एलान किया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री के मुताबिक राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा  (यूजी) 2021 देशभर में 12 सितंबर 2021 को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार शाम 5 बजे से एनटीए की वेबसाइट के माध्यम से शुरू हो जाएगी।

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर अंडरग्रेजुएट (NEET UG) की आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 13 जुलाई, 2021 को शाम 05 बजे से शुरू होगी। उम्मीदवार आवेदन विवरण के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट  neet.nta.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

यह परीक्षा कोविड नियमों का पालन कराते हुए आयोजित की जाएगी। इस बार परीक्षा पहले से अधिक शहरों में आयोजित करायी जाएगी। पहले यह परीक्षा 155 शहरों में होती थी इस बार यह 198 शहरों में कराने की तैयारी की गई है। इसके ​अलावा परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

कोविड 19 की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। इसी के तहत परीक्षा केंद्रों में सभी को फेस मास्क प्रदान किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करते समय और निकलते समय सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *