झाड़ियों में मिला नवजात, बहुत नाजुक हालत में था मासूूम




सोनी चौहान
देहरादून के सहसपुर गांव की झाडियों में नग्न अवस्था में एक नवजात बच्चा बरामद ​हुआ है। पुलिस टीम ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चे की हालत बहुत की नाजुक थी। बच्चे की हालत में सुधार आने पर पुलिस टीम ने चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 की टीम को सूचना दी। अब बच्चे की देखरेख चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम कर रही है।
होली पर्व के अवसर पर दौराने गश्त पुलिस टीम ने सहसपुर के थाना क्षेत्र में एक बच्चे की रोने की आवाज सुनी। जिसके बाद पुलिस टीम ने छानबीन करनी शुरू की तो चोरखाला के पास झाड़ियों में एक नवजात शिशु नग्न अवस्था में पड़ा मिला। घटना शाम सात की है। उसके बाद पुलिस ने कहीं से कपड़े की व्यवस्था की और शिशु को कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) सहसपुर में भर्ती कराया। जहां नवजात को प्राथमिक चिकित्सा दी गई।
नवजात शिशु की हालत में सुधार होने पर पुलिस टीम ने चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 की टीम को सूचना दी। बच्चे की सुरक्षा के लिए चिकित्सकों ने बच्चे को दून अस्तपाल में रेफर कर दिया। उसके बाद चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 की टीम भी दून अस्तपाल पहुंची तथा नवजात शिशु को अपनी देखरेख में लिया। पुलिस टीम के द्वारा लावारिस नवजात के परिजनों की तलाश की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *