पर्यावरण दिवस पर महिला सबइंस्पेक्टर अनिता शर्मा व ट्रैफिक इंस्पेक्टर हितेश कुमार ने बेल व अनार के पेड़ लगाए




नवीन चौहान
महिला उपनिरीक्षक अनिता शर्मा की वर्तमान तैनाती कनखल थाने में है। अपने स्वभाव के अनुसार मित्र पुलिस की छवि के अनुसार समर्पित भावना से अपने फर्ज को दिन रात कड़ी मेहनत के साथ अंजाम देती है। यही ही नहीं कई बार लोगों की मदद करने को भी सदैव तत्प्रता दिखाती है। कनखल थाने में जो भी पीड़ित आता है उसकी समस्या को गम्भीरता से सुनकर संतोषजनक रेस्पॉन्स देते हुवे पीड़ित की हर सम्भव मदद भी करती है।

विश्व पयार्वरण दिवस पर महिला उपनिरीक्षक अनिता शर्मा ने कहा कि हमे पेड़ जरूर लगाने चाहिए। आजकल वातावरण बहुत गन्दा हो चुका है। हमारी जिंदगी में पेड़ पौधों का बहुत महत्त्व है, पेड़ लगाने से वातावरण शुद्ध रहेगा। जिंदगी में जन्मदिन का सुअवसर हो या किसी को नौकरी मिली हो तो हमे एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए।

इस अवसर पर ट्रेफिक इंस्पेक्टर हितेश कुमार की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम हितेश कुमार यातायात की व्यवस्था बहुत अच्छे तरीके से बनाकर रखते है। चाहे कावड़ मेला हो या गंगा स्नान हो, या भगत सिंह चौक पर कीचड़ भरा हो उसे वो हालात पर न छोड़कर उसका समाधान में लग जाते है। हितेश कुमार हर चौराहे पर खड़े रहते है लोगो को हर प्रकार से जो भी समस्या हो उसको सुन के समाधान करते है।
हमे अपनी जिंदगी में अच्छे अच्छे कार्य करते रहना चाहिए जितना हो सके दुसरो की मदद करनी चाहिए। जितना भी हो सके अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए पेड़ लगाने से वातावरण शुद्ध रहेगा। हम लोग स्वस्थ रहेंगे इसी के साथ हितेश कुमार ने वहाँ मौजूद व्यक्ति को पूछा की किस पेड़ की आवश्यकता ज्यादा होती है तो उसने बेल के पेड़ ज्यादा से ज्यादा लगाने की बात कही। इस अवसर पर पत्रकार योगेश शर्मा व गगन शर्मा मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *