70 किग्रा गोमांश के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
उत्तराखंड गौवंश संरक्षण स्क्वायड की टीम ने एक गोतस्कर को अवैध गोमांस और गोकशी के उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक क्षेत्राधिकारी रुड़की/नोडल अधिकारी गौवंश संरक्षण स्क्वाड के पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक गौवंश के दिशा निर्देशन में गोवंश गढ़वाल परीक्षेत्र हरिद्वार की पुलिस टीम द्वारा गौकशी टीम को ग्राम जोरासी के पास मुखबिर खास द्वारा सूचना दी गई कि ग्राम रनसुरा मे नसीम व उसके साथियों द्वारा इमरान के गन्ने के खेत में गोकशी की जा रही है।

इस सूचना पर उप निरीक्षक आशीष कुमार द्वारा मुखबिर की बात पर विश्वास कर मुखबिर को साथ लेकर मुखबिर की निशानदेही पर उक्त इमरान के गन्ने के खेत मे दबिश दी गई तो गन्ने के खेत से एक व्यक्ति निकल कर भागता हुआ दिखाई दिया, जिसको वहीं मौके पर पकड़ कर पूछताछ की गई तो उक्त व्यक्ति द्वारा अपना नाम नसीम पुत्र अली मोहब्बत निवासी ग्राम रनसुरा कोतवाली लक्सर हरिद्वार बताया।

बताया कि उसके द्वारा अपने दो साथियों अजमल पुत्र सलीम, आलम पुत्र इरशाद निवासी गण ग्राम रनसुरा कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार के साथ मिलकर एक काले सफेद रंग की गाय को काटा गया है, जिस के मांस को लेकर वो लोग बेचने के लिए गए हैं और वह गाय के कटे हुए सिर खाल एवं अंदर के ओज को मिट्टी में दफनाने के लिए रुका था।

अभियुक्त के विरुद्ध थाना कोतवाली लक्सर हरिद्वार पर मु0अ0स0- 479, धारा 3/5/11 उत्तराखंड गौवंश संरक्षण अधिनियम में अभियोग पंजीकृत करवाया गया हैं। पुलिस ने फरार अभियुक्तों के नाम अजमल पुत्र सलीम और आलम पुत्र इरशाद निवासी ग्राम रनसुरा, कोतवाली लक्सर, जनपद हरिद्वार।

गोवंश पुलिस टीम का विवरण:-
1:-उ0नि0 आशीष कुमार ।
2:-का. योगेश।
3:-म0का0 वर्षा ।
4: का0 प्रवीन।
5:-का0 राकेश।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *