जी-20 में शामिल हुए मेहमानों को पीएम मोदी ने किया स्वागत




नवीन चौहान.
जी-20 में शामिल होने आए विदेशी मेहमानों का पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अलग अंदाज में स्वागत किया। किसी से हाथ मिलाया तो किसी को गले लगाया। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का स्वागत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी खुद अपने स्थान से हठकर दो कदम आगे आए। इस दौरान पीएम मोदी ने बाइडन को कोनार्क चक्र के बारे में बताते हुए भी दिखें।

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से पीएम मोदी ने गर्मजोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने ऋषि सुनक से पहले हाथ मिलाया और फिर उन्हें गले से लगा लिया। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति और पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात के दौरान पहले एक-दूसरे से हाथ मिलाया और बात की। इसके बाद वापस जाते समय इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने पीएम मोदी को हाथ जोड़कर नमस्ते भी किया।

जी20 सम्मेलन में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति से गले मिलकर उनका स्वागत किया और उनकी पत्नी से भी हाथ मिलाकर बात की। जर्मनी के चांसलर ओलफ स्कोल्ज जी20 सम्मेलन में आई पैच पहनकर पहुंचे। पीएम मोदी ने पहले हाथ मिलाकर उनका स्वागत किया और फिर उनके आई पैस पर बात भी करते दिखे। जी20 सम्मेलन में शामिल होने दिल्ली पहुंचे अर्जेंटिना के राष्ट्रपति अलबर्टो फरनांडेज का पीएम मोदी ने गले मिलकर स्वागत किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *