गुंडई दिखाने वाले अभियुक्तों को पुलिस ने सिखाया कानून का पाठ




न्यूज 127.
दो गुटो में हुए विवाद में फायरिंग की घटना को अजांम देने वाले 02 अभियुक्तों को दून पुलिस ने उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 अवैध तंमचा 12 बोर तथा 01 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है। पुरानी रजिंश के कारण हुए विवाद में अभियुक्तों द्वारा दूसरे गुट पर जानलेवा हमला करने की नीयत से फायर किये जाने की बात सामने आयी है।
राजपुर पुलिस के अनुसार 16-05-2024 को 112 के माध्यम से थाना राजपुर पुलिस को कृषाली चौक पर कुछ व्यक्तियो द्वारा आपस में मारपीट कर दंगा करने तथा हवाई फायरिंग किये जाने की सूचना प्राप्त हुई, सूचना पर थानाध्यक्ष राजपुर मय पुलिस बल के तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे, घटनास्थल पर काफी संख्या में भीड़ इकट्ठी थी, जो भारी पुलिस बल को देखकर मौके से तितर-बितर हो गई।

मौके पर पुलिस द्वारा 07 मोटरसाइकिल व 02 कारों को कब्जे में लिया गया, सार्वजनिक स्थान पर दो गुटों के बीच हुई मारपीट व फायरिंग की घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा तत्काल अभियुक्तों के विरूद् प्रभावी वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये, जिस पर चौकी प्रभारी आई0टी0 पार्क द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात अभियुक्तो के विरूद्व थाना राजपुर में मु0अ0सं0-117/ 24, धारा 147, 148, 323, 332, 353, 307 भादवी में अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु तत्काल अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

गठित टीमों द्वारा घटनास्थल से बरामद गाड़ियों के सम्बंध में जानकारी की गई तो उक्त गाडियों में फर्जी नम्बर प्लेट लगा होना ज्ञात हुआ, जिस पर उक्त गाडियों के इंजन व चेचिस नंबर की मदद से वाहन स्वामियों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई, साथ ही घटनास्थल व उसके आसपास लगे करीब 178 सीसीटीवी कैमरो को चेक करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर करीब 800 लोगों से पूछताछ कर मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। पुलिस द्वारा लगातार किये जा रहे प्रयासो से 02 अभियुक्तों उधम सिंह व देव गुर्जर के उपरोक्त घटना में शामिल होने की जानकारी मिली।

जिस पर पुलिस टीमों द्वारा सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल सर्विलेंस व मुखबीर की सहायता से अभियुक्त देव गुर्जर को मुजफ्फरनगर से तथा उधम सिंह को मेरठ से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों से पूछताछ व घटनास्थल व आस-पास के सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन से घटना में शामिल कई अन्य व्यक्तियों को पुलिस द्वारा चिन्हित किया गया है, जिनकी गिरफ्तारी हेतु अलग-अलग पुलिस टीमों को संभावित स्थानों पर रवाना किया गया है।

पूछताछ में अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि वह दोनों जनपद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तथा घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त हर्षित गुर्जर, जो मुजफ्फरनगर का ही रहने वाला है, के दोस्त है। दिनांक 15-5-2024 को हर्षित गुर्जर द्वारा उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को अपने किराए के कमरे आईटी पार्क में तमंचा के साथ बुलाया था, हर्षित गुर्जर के कमरे में पहुंचने पर उपरोक्त दोनों व्यक्तियों ने देखा कि वहां पहले से ही 10 -12 और लड़के कई तमंचों के साथ मौजूद थे। हर्षित गुर्जर का कुछ दिनों पूर्व संगम नाम के लड़के और उसके साथियों के साथ सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के गेट के पास में झगड़ा हुआ था, जिसका बदला लेने के लिये अभियुक्त हर्षित गुर्जर अपने अन्य साथियों को अवैध असलहो के साथ देहरादून बुलाया था।

दिनांक 16-5-24 को सभी लोग हर्षित गुर्जर के साथ कृषाली चौक पर पहुंचे, जहां संगम अपने अन्य साथियों के साथ खडा था, कृषाली चौक पर दोनों पक्षों का आपस में विवाद शुरू हो गया तथा अभियुक्त हर्षित गुर्जर के साथ आये युवकों द्वारा झगडे के दौरान हवाई फायर करते हुए दूसरे पक्ष को डराने का प्रयास किया पर पुलिस के मौके पर पहुंचने पर सभी अभियुक्त अपने वाहनों को मौके पर छोडकर फरार हो गये। घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

नाम/पता अभियुक्तः-
1- उधम सिंह उर्फ मिंटू पुत्र भूषण सिंह, निवासी ग्राम शिवपुरा, थाना मीरापुर, जनपद मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश, उम्र 24 वर्ष
2- देव गुर्जर उर्फ सनी पुत्र स्वर्गीय रविंद्र निवासी ग्राम शिवपुरा थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश उम्र 22 वर्ष

पुलिस टीम
1- उ0नि0 पीडी भट्ट थानाध्यक्ष राजपुर
2- व0उ0नि0 सुमेर सिंह, थाना राजपुर
3- उ0नि0 शोएब अली चौकी प्रभारी आईटी पार्क
4- उ0नि0 संदीप कुमार चौकी प्रभारी कुठाल गेट
5- का0 विशाल
6- का0 मोहित शर्मा
7- का0 अमित भट्ट
8- हे0का0चालक महावीर सिंह
9- कांस्टेबल किरण एस0ओ0जी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *