अवैध खनन की सूचना तुरंत छापा मारेगी पुलिस टीम, ओवर स्पीड पर होगी कार्रवाई




नवीन चौहान.
जिलाधिकारी हरिद्वार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा अवैध खनन को गंभीरता से लेते हुए उस पर रोक लगाने हेतु अधीनस्थों को कड़े दिशा निर्देश दिए हैं एवं स्पेशल टीमों का गठन किए जाने पर बल दिया है जो लगातार खनन क्षेत्रों में भ्रमणशील रह कर अवैध खनन पर रोक लगाने का काम करेंगी।

उपरोक्त के क्रम में अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम का गठन किया गया है जो तहसील लक्सर क्षेत्रांतर्गत टांडा महतौली, नेहन्दपुर, सुठारी, रायपुर, रायघाटी, बालावाली, अलावलपुर, रायसी आदि क्षेत्रों में अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु रात्रि के समय अवैध खनन की गतिविधियों पर छापेमारी/कार्यवाही हेतु तहसीलदार/नायब तहसीलदार की निगरानी में पुलिस, राजस्व एवं वन विभाग की टीम रोस्टर अनुसार छापेमारी कर आवश्यक कार्रवाई करेंगी। समय-समय पर एआरटीओ के साथ भी चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

साथ ही एसएसपी अजय सिंह द्वारा स्टोन क्रेशरों, रात्रि में खाली सड़कों पर तेज गति से वाहन चलाने इत्यादि पर चौकसी बढ़ाए जाने पर जोर देते हुए स्पष्ट किया कि अवैध खनन में संलिप्त किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा। इसके अतरिक्त एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में जनपद में विभिन्न स्थानों पर वाहनों की स्पीड लिमिट तय करते हुए “स्पीड लिमिट साइन बोर्ड” लगाए जा रहे हैं।

उपरोक्त को प्रभावी रूप से लागू कराए जाने हेतु निर्धारित गतिसीमा से अधिक गति से चल रहेओवरस्पीड वाहनों पर रोक लगाने हेतु लगातार इंटरसेप्टर द्वारा जगह जगह चेकिंग कर चालान की कार्रवाई की जा रही है ताकि सभी वाहन निर्धारित गतिसीमा के अंतर्गत ही चलें एवं अप्रत्याशित दुर्घटना से बचा जा सके।

शाम 7 बजे तक इंटरसेप्टर (राडारगन) की मदद से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-334 में 76 ओवर स्पीड चालान जबकि लक्सर क्षेत्र में 5 चालान किए गए हैं कार्रवाई लगातार जारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *