Haridwar Police: राष्ट्रीय स्तर पर हरिद्वार पुलिस के लिए गौरव का पल




सीओ निहारिका सेमवाल को किया गया सम्मानित

काजल राजपूत.
सीओ निहारिका सेमवाल को NCRB के पांचवे सम्मेलन में Good Practices In CCTNS/ ICJS में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मान मिला है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नई दिल्ली में आयोजित 5th Annual Conference On Good Practices In CCTNS/ICJS प्रोजेक्ट के अंतर्गत प्रोजेक्ट में 02 वर्षों से उत्कृष्ट कार्य कर उम्दा योगदान देने पर जनपद हरिद्वार में सेवारत तेजतर्रार व कर्मठ DySp निहारिका सेमवाल को सम्मानित किया गया।

भारत सरकार ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के माध्यम से दिल्ली सरकार को अपने विभिन्न पुलिस अधिकारियों के व्यक्तिगत प्रष्ठभूमि पर आयोजित होने वाले CCTNS-ICJS प्रोजेक्ट के तहत उत्कृष्ट योगदान के लिए श्रेय दिया है। इस परियोजना का उद्देश्य राष्ट्रीय स्तर पर अपराध और न्यायिक सिस्टम को समृद्धि प्रदान करना है। CCTNS-ICJS प्रोजेक्ट के अंतर्गत डेटा सहयोग, तकनीकी संबंध, और सुरक्षा संबंधित क्षेत्र में योजनाएं शामिल हैं जो राष्ट्रीय सुरक्षा में सुधार करने का उद्देश्य रखती हैं।

इस परियोजना के माध्यम से विभिन्न राज्यों के पुलिस ब्यूरोज को अपने अपराध संबंधी डेटा को साझा करने का भी सहयोग मिलता है। सीओ निहारिका सेमवाल को यह सम्मान मिलने पर उन्हें एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने भी बधाई दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *