वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैम्पियनिशिप में स्वर्ण पदक जीतकर रेनू ने पूरा किया पति का सपना




नवीन चौहान.
हरिद्वार। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं समाजसेवी डा. विशाल गर्ग ने वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली हरिद्वार की रेनू को सम्मानित किया। विवेक विहार स्थित कार्यालय पर रेनू को सम्मानित करते हुए डा. विशाल गर्ग ने कहा वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैम्पियन में स्वर्ण पदक जीतकर रेनू ने देश, उत्तराखण्ड और हरिद्वार का नाम रोशन किया है।

समाजसेवी डा. विशाल गर्ग ने बताया कि भेल में रह रही रेनू के पति का देहांत हो चुका है। रेनू के पति का सपना था कि वह वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीते और देश का नाम रोशन करे। इसके लिए रेनू के पति उन्हें बहुत सपोर्ट किया और रेनू ने कठिन प्रयास और मेहनत से पति के सपने को साकार कर दिखाया। डा.विशाल गर्ग ने कहा कि सभी को रेनू की कामयाबी से प्रेरणा लेनी चाहिए कि मेहनत और कड़ी लगन से किसी भी मुकाम को पाया जा सकता है।

रेनू ने बताया कि पति के सपने को साकार करने के लिए उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने अपने लक्ष्य को नजरअंदाज नहीं किया। रेनू ने बताया कि उनकी कामयाबी में उनके गुरूओं का बड़ा योगदान रहा। जिसमें रक्षा मंत्रालय में कार्यरत राजेश सर, शिवा चौधरी, शुभम राठौर का विशेष योगदान रहा।

रेनू ने बताया कि डा. विशाल गर्ग और सुनील गाबा ने भी उन्हें बहुत सपोर्ट किया और आर्थिक रूप से मदद कर रशिया तक पहुंचने में मदद की। इसके अलावा मनजीत और भेल कर्मचारियों ने भी आर्थिक सहायता के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *