गभवर्ती पत्नी के लिए इलाज के लिए लूट की वारदात को दिया अंजाम, दो गिरफ्तार





काजल राजपूत की रिपोर्ट
गर्भवती पत्नी का इलाज कराने के लिए आरोपी ने अपने साथियों संग लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस पर ही फायर झोंक दिया।
एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि 15 फरवरी 2024 को थाना सिडकुल क्षेत्रांतर्गत हजाराग्रंट आसफनगर के बीच अज्ञात बदमाशों ने धनौरी पिरान कलियर निवासी राहुल कुमार को तमंचा दिखा कर डेढ़ लाख की लूट को अंजाम दिया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के निर्देशों पर पुलिस की कई टीमे गठित की गई। घटना स्थल व रास्तों पर लगे सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। पुरानी पारंपरिक पुलिसिंग व गहन सुरागरसी पतारसी करते हुए मुखबिर की सूचना पर कल देर शाम ओसो आश्रम के पास पीर वाली गली से 02 अभियुक्तों को धर दबोचा।
लूट के मास्टरमाइंड मुख्य अभियुक्त शिवकुमार ने बताया कि अपनी गर्भवती पत्नी के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत होने पर अपने साथी गुलाम साबिर को बताया। जिसने हजाराग्रंट के रहने वाले अपने अन्य साथी (यहां नाम बताना ठीक नहीं) को बताया तो दोनों के द्वारा शिवकुमार को बताया कि हमारे गांव हजाराग्रंट में एक फाइनेंस कर्मी द्वारा हर माह 15 तारीख़ को गांव में आकर फाइनेंस की किस्तों को वसूल कर अपने साथ काफी रुपया लेकर जाता है। जिसपर तीनों अभियुक्तों द्वारा फाइनेंसर को लूट कर पैसों की जरूरत को पूरा करने का यह खतरनाक प्लान बनाया।
पुलिस टीम पर झोंका फायर
जब पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया तब गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाशों शिवकुमार एवं गुलाम साबिर द्वारा पुलिस टीम पर फायर झोंक कर भागने का प्रयास किया गया परंतु पुलिस टीम द्वारा साहस दिखाते हुए उक्त दोनों अभियुक्तों को पकड़ा गया जिनसे मौके पर एक तमंचा 315 बोर, 01 जिंदा कारतूस, 01 खोखा कारतूस, लगभग 20000 नगद, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल दो मोबाइल फोन बरामद हुए तत्पश्चात अभियुक्त शिवकुमार की निशांदेही पर उसकी ससुराल चौली भगवानपुर से ₹ 30000 नगद, घटना में लूटा गया बैग, फिंगर प्रिंट वाली मशीन, वादी की कंपनी की आईडी आदि बरामद हुआ।
हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज
आरोपियों शिवकुमार एवं गुलाम साबिर द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर करने पर अभियुक्तों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा 85/24 धारा 307 व 3/4 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया।
बेहद शातिर हैं अभियुक्त
अभियुक्तों द्वारा घटना करने के तुरंत बाद वादी की मोटरसाइकिल की चाबी निकालकर थोड़ी दूरी खेतों में फेंक दी ताकि इनका कोई पीछा न कर सके लेकिन तेजतर्रार हरिद्वार पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।
नाम पता अभियुक्त
1- शिवकुमार पुत्र अमरनाथ निवासी ग्राम हुसैनपुर नवादा थाना फतेहपुर जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश
2-गुलाम साबिर पुत्र स्माइल निवासी ग्राम हजारा ग्रंट थाना सिडकुल हरिद्वार

बरामदगी का विवरण
1- ₹50 हजार नगद व लूटा हुआ बैग व अन्य सामान
2- देसी तमंचा 315 बोर, 01 खोखा कारतूस, 01 जिंदा कारतूस
3- घटना में प्रयुक्त बाइक
4- घटना में प्रयुक्त 02 मोबाइल

अभियुक्त शिवकुमार का आपराधिक इतिहास

  1. मुकदमा अपराध संख्या 82/2024 धारा 392 /34/120B/411 आईपीसी चालानी थाना सिडकुल जनपद हरिद्वार
  2. मुकदमा अपराध संख्या 85 2024 धारा 307 आईपीसी व 3/25 आर्म्स एक्ट चालानी थाना सिडकुल जनपद हरिद्वार

अभियुक्त गुलाम साबिर का आपराधिक इतिहास

  1. मुकदमा अपराध संख्या 82/2024 धारा 392 /34 /120 B/ 411 आईपीसी चालानी थाना सिडकुल जनपद हरिद्वार।
  2. मुकदमा अपराध संख्या 85 /2024 धारा 307 आईपीसी व 3/4 आर्म्स एक्ट चालानी थाना सिडकुल जनपद हरिद्वार।

पुलिस टीम
1- SO सिडकुल मनोहर सिंह भंडारी
2- SI ब्रह्मदत्त बिजलवान
3- SI देवेंद्र सिंह चौहान
4- SI इंद्र सिंह गढ़िया
5- SI अजय कृष्ण
6- कांस्टेबल मनीष
7- कांस्टेबल गजेंद्र
8- कांस्टेबल ललित बोरा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *