एसडीएम पूरन सिंह राणा ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, दिये दिशा निर्देश




नवीन चौहान.
एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बुधवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में कुछ कमी सामने आने पर डॉक्टरों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान औषधि भंडार में रेबीज, हीमो​फीलिया, सांप काटने के इंजेक्शन फ्रीज में संरक्षित मिले। स्टॉक की मात्रा भी संतोषजनक पायी गई। अस्पताल की ओपीडी में भी मरीजों को सेवा मिलती पायी गई।
इमरजेंसी कक्ष में एक महिला मरीज से बात की गई तो पता चला कि उसने मेला अस्पताल में ओपीडी से चिकित्सा परामर्श लिया था लेकिन वहां अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका, महिला मरीज को बाहर से अल्ट्रासाउंड कराना पड़ा। जिस पर एसडीएम पूरन सिंह राणा ने डॉ चन्दन मिश्रा इस संबंध में उचित उपाय करने लिए कहा।
अस्पताल में भर्ती यातायात पुलिस विभाग में कार्यरत एक मरीज जिसका आपरेशन आज ही हुआ था उसके इलाज में विशेष ध्यान रखने का अनुरोध किया गया। अंत: रोगी वार्ड में 34 मरीज भर्ती हैं, उनसे वार्ता की गई सभी ने इलाज और अस्पताल की सेवाओं को संतोषजनक बताया। इस दौरान बैड के पास टेबल में जंग आदि लगा देखकर उन्हें सही कराने के लिए कहा।
आक्सीजन प्लांट, आपरेशन थियेटर आ​दि की व्यवस्था भी सही मिली। इस दौरान सभी कमरों के प्लास्टर आदि को साफ सुंदर बनाए रखने के लिए कहा।
एसडीएम पूरन सिंह राणा ने कहा कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सीपीएस समिति से अनुमोदन कराते हुए पुताई, प्लास्टर, रंग रोगन कराया जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *