वेब सीरी​ज ‘असुर’ को देखकर कारोबारी को लूटने की बनायी योजना, दंपत्ति हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा




मेरठ। कारोबारी डीके जैन और उनकी पत्नी की लूट के दौरान हत्या की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने घटना में शामिल दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह वर्ष 2020 से लूट की घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। एक आरोपी प्रियांक ने बताया कि उसने असुर वेबसीरीज को देखकर लूट की योजना को अंजाम देने की तैयारी की थी। इस काम के लिए उसने अपने दोस्त यश को भी शामिल किया।

पुलिस ने यह खुलासा दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद प्रेसवार्ता कर किया। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि दो साल पहले ही उन्होंने कारोबारी ​डीके जैन के घर को लूटने के लिए चिन्हित कर लिया था। इसके बाद उन्होंने घर में रहने वाले लोगों की रेकी की। घर में कौन रहता है, कब बाहर जाते हैं और कब घर के अंदर सबसे कम रहते हैं, यह सब दो साल तक रेकी की गई। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने घटना को अंजाम देने से दो दिन पहले किराये पर कमरा लेने के बहाने घर के अंदर प्रवेश कर वहां की रेकी की थी। तिजोरी काटने के लिए यूटयूब का सहारा लिया और देखा कि कैसे तिजोरी को काटा जाए। इसके लिए उन्होंने एक ग्राइंडर भी खरीदा। घटना को अंजाम देने के बाद भागने के लिए कैंट एरिया का रास्ता चुना, क्योंकि वहां सीसीटीवी कैमरे कम रहते हैं।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से घर से लूटा गया सारा सामान भी बरामद कर लिया है। लूट के दौरान ही बदमाशों ने कारोबारी डीके जैन और उनकी पत्नी को गोली मारी थी। डीके जैन की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि उनकी पत्नी की अगले दिन इलाज के दौरान मौत हुई। इस घटना को लेकर पूरे शहर में विरोध हो रहा था। पुलिस पर घटना का खुलासा करने का दबाव बना हुआ था। घटना का खुलासा होने पर पर एडीजी मेरठ जोन ने पुलिस टीम को एक लाख रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *