सीनियर आईएएस सुशील कुमार बने गढ़वाल कमिश्नर




नवीन चौहान.
कर्मठ और काम के प्रति इमानदार छवि वाले आईएएस सुशील कुमार को सरकार ने गढ़वाल कमिश्नर की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि सरकार की मंशा के अनुरूप वह कार्य करते हुए जनता से जुड़ी योजनाओं और सेवाओं का पूरा लाभ जनता तक पहुंचाएंगे।

आईएएस सुशील कुमार ने न्यूज 127 से खासबात करते हुए बताया कि उनकी प्राथमिकताओं गढ़वाल रीजन से जुड़ी सभी योजनाएं होंगी। सड़क और रेलवे लाइन निर्माण से जुड़ी योजनाओं को पूरा करने में जो भी अड़चने या रूकावटें आ रही है उन्हें जल्द से जल्द दूर कराकर कार्य समय से पूरा कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

नमामि गंगा योजना, जल परियोजनाओं को भी समय से पूरा कराकर उनका लाभ जनता को दिलाया जाएगा। जो भी सरकारी सुविधाएं और सेवाएं जनता के लिए हैं उनका समय से जनता को लाभ दिलाया जाएगा।

राजस्व बढ़ाने के लिए समय समय पर कार्यों की समीक्षा होगी और पूरा जोर राजस्व बढ़ाने पर रहेगा। राजस्व में कैसे बढ़ोतरी हो इसके लिए कार्य योजनाएं बनाकर अमल में लायी जाएंगी।

सुशील कुमार ने बताया कि गढ़वाल क्षेत्र के आपदाग्रस्त इलाकों में चल रहे कार्यों को समय से पूरा कराने की दिशा में कार्य कराया जाएगा। आपदा से बचने के लिए की जाने वाली तैयारियों को भी समय से पूरा कराया जाएगा। आपदा में जान माल को नुकसान न हो इसके लिए पहले से ही तैयारी की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *