भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी ने पीएम की रैली के बाद कहीं ये बातें




नवीन चौहान.
भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सुनील सैनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि जो हमारे विपक्ष के लोग आज उत्तराखंड में किए जा रहे चल रहे निरंतर विकास कार्यों को नकार रहे हैं, उन्हें प्रधानमंत्री जी ने डबल इंजन के बारे में समझाने का काम किया है।

कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा परेड ग्राउंड में अपने संबोधन में बहुत स्पष्ट रूप से कहा गया कि हमने 2017 के चुनाव में जो डबल इंजन मांगा था डबल इंजन मांगने के बाद भारत सरकार ने उत्तराखंड के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। मैं जिस बात को बोलता हूं उसको करता भी हूं और उसके प्रमाण जो है।

उन्होंने कल हजारों की संख्या में परेड ग्राउंड में उनको सुनने के लिए जो जनसैलाब उमड़ा था उनके बीच में इस बात को बोला इन 5 वर्षों में उत्तराखंड को विकास की दृष्टि से एक लााख करोड़ की योजनायें पर सरकार के द्वारा स्वीकृत की गई है, जिसमें उन्होंने मूल रूप से यह फोकस किया कि पहाड़ का पानी पहाड़ की जवानी पहाड़ का विकास किस तेजी के साथ इन 5 वर्षों में उत्तराखंड में प्रदेश एवं भारत सरकार दोनों के सहयोग से बहुत निरंतरता से बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि आज सिर्फ रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में लगभग 12000 करोड रुपए सरकार ने प्रदेश को दिया जो चार धाम को जोड़ने के लिए एक बहुत सुंदर सड़क का निर्माण हुआ है एवं उन्होंने चार धाम प्रोजेक्ट के बीच में पडने वाले कई जोन का भी उद्घाटन किया यह सबसे बड़ा जो पिछली सरकारों में प्रश्न था कि पहाड़ पर कैसे रेल चलेगी। 42 हजार करोड़ के ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक के रेलमार्ग को मंजूरी दी और उसमें लगभग अभी आठ हजार करोड़ के टेंडर हो चुके हैं जिस पर काम शुरू हो रहा है और 2024 तक कर्णप्रयाग तक रेल पहुंचाने का लक्ष्य है।

इसके अलावा दिल्ली से देहरादून की दूरी को कम करने के लिए एक नए कोरिडोर का शिलान्यास हुआ जो अपने आप में भारतवर्ष का ऐसा पहला कोरिडोर बन रहा है जो वन्य जीव जंतुओं की रक्षा भी करेगा एवं देश के नागरिकों के आवागमन में मील का पत्थर साबित होगा इसके बनने से देहरादून और दिल्ली की दूरी लगभग आधी हो जाएगी लगभग ढाई घंटे में हम देहरादून से दिल्ली पहुंच सकते हैं इसी के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में माताओं बहनों के लिए शिशुओं के लिए अपने युवाओं के लिए लाखों की संख्या में रहने वाले सैनिकों के लिए अनेकों योजनाओं को इन 5 वर्षों में चलाया है इसी को उन्होंने डबल इंजन बतलाया है।

उन्होंने विपक्ष को खुले रूप में चुनौती भी दी कि उनकी यूपीए के रूप में 10 साल सरकार रही उससे पहले भी उनकी सरकारे रही उन्होंने क्या उत्तराखंड के लिए किया यह उन्हें बताना चाहिए उन्होंने बताया कि भाजपा से पहले रही सरकार ने रोड सेक्टर में मात्र 600 करोड़ रुपए जब दिया था तो कुछ किलोमीटर सड़क बनी थी आज भाजपा की सरकार में ढाई हजार किलोमीटर की सड़कों का जाल बिछाया गया है।

उन्होंने बताया कि 600 करोड रुपए की अपेक्षा हमने 12000 करोड रुपए में तो सिर्फ चार धाम प्रोजेक्ट में दिया ऐसी कई उदाहरण उन्होंने दिए कुल मिलाकर पहाड़ के पानी और पहाड़ की जवानी के विषय का मूल यह था कि अगर रोड का इंफ्रास्ट्रक्चर कंप्लीट रूप से तैयार हो जाएगा, रेलवे का तैयार हो जाएगा दिल्ली से देहरादून का कोरिडोर बन जाएगा तो इससे जब यहां पर लाखों करोड़ों की संख्या में पर्यटक एवं आध्यात्मिक लोग भी आएंगे और यहां के सौंदर्य को देखने पर्यटक आएंगे तो उससे उत्तराखंड के लोगों को बहुत बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा यह इंफ्रास्ट्रक्चर रोजगार को जोड़ता है।

उन्होंने कहा कि आने वाला समय उत्तराखंड का है कि उत्तराखंड का युवा उत्तराखंड की मातृशक्ति उत्तराखंड की आने वाली भावी पीढ़ी वह उत्तराखंड में रहकर ही उत्तराखंड का विकास करेगी एवं देश के विकास में योगदान करेगी पानी के संबंध में उन्होंने कहा कि मैंने आज पूरे देश एवं उत्तराखंड में हर घर को जल देने का जो प्रयास किया है हर घर में पानी का कनेक्शन होना चाहिए जल जीवन मिशन के तहत इसका प्रयास किया।

इसके साथ उन्होंने 120 मेगा वाट की व्यासी विद्युत परियोजना का भी लोकार्पण किया जो एक रिकॉर्ड समय में बनकर तैयार हुई है ऐसे ही लगभग 500 मेगावाट के और प्रोजेक्ट है जो उत्तराखंड एवं भारत सरकार के प्रयास से बन रहे हैं यहां के पानी का प्रयोग यहां की परियोजनाओं में होगा। जिससे यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा जिससे एक अच्छा राजस्व भी प्रदेश को मिलेगा।

इन सभी विषयों पर प्रधानमंत्री जी ने चर्चा की हम सभी भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के लोग प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हैं एवं धन्यवाद देते हैं एवं आशा और अपेक्षा करते हैं कि इसी तरह उत्तराखंड के विकास के लिए हमारे प्रधानमंत्री जी एक संरक्षक के रूप में हमेशा हमारा साथ देंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *