श्यामपुर के कांगड़ी गांव और अजीतपुर में भव्य स्नान घाट, देखें विडियों




नवीन चौहान
मेलाधिकारी दीपक रावत ने महाकुंभ पर्व 2021 के दृष्टिगत श्यामपुर और अजीतपुर के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने श्यामपुर के कांगड़ी गांव में और अजीतपुर के गंगा घाटों को प्रस्तावित किया है। हरिद्वार में आयोजित होने वाले महाकुम्भ मेला-2021 को सफल बनाने के लिए मेलाधिकारी दीपक  रावत लगातार गंगा घाट एवं सड़क का निरीक्षण कर रहे है। उन्होंने कहा कि महाकुम्भ मेला-2021 हरिद्वार में करोड़ों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नये घाट एवं लिंक रोड का निर्माण किया जायेगा। इसके लिए आज पुरानी कांगड़ी रोड एवं अजीतपुर, पंजनहेडी का निरीक्षण किया। मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि नजीबाबाद मार्ग पर भीड़ को दवाब को कम करने के लिए पुरानी कांगड़ी रोड से लिंक रोड को सुढ्ढ किया जायेगा। इस मार्ग पर पूर्व से ही अनेक आश्रम मौजूद है। श्रद्धालु इस क्षेत्र में रूक कर स्नान भी करते हैं। इसके महत्व को देखते हुए कांगड़ी ग्राम में ग्राम पंचायत भूमि पर एक घाट के निर्माण किया जायेगा।

निरीक्षण कार्य के दूसरे चरण में अजीतपुर में बनने वाले घाट का भी निरीक्षण किया। लक्सर मार्ग भीड़ के दवाब की दृष्टि से यह घाट अत्यंत उपयोगी होगा। क्योकि मुख्य स्नान पर भीड़ पर नियंत्रण के लिए श्रद्धालु को उचित स्थान पर घाट की सुविधा दी जाती है क्योंकि वायर केडिंग के कारण श्रद्धालु अपने मार्ग पर आगे नहीं बढ़ पाते हैं।
इस अवसर पर विधायक स्वामी यतीश्वरानन्द, अपर मेलाधिकारी ललित मिश्रा, अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह, उप मेलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई पुरूषोतम, सहायक अभियन्ता अंकित सैनी आदि उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *