दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को एक विकेट से हराया




नवीन चौहान.
विश्व कप के 26वें मुकाबले में पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। यह पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच एक विकेट से जीता।

शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट खोकर 271 रन बनाए और मैच जीत लिया। पाकिस्तान के लिए बल्ले से सउद शकील ने 52 और बाबर आजम ने 50 रन बनाए। शादाब खान ने भी 43 रन का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी ने चार और मार्को यानसेन ने तीन विकेट लिए। गेराल्ड कोइत्जे को दो विकेट मिले। दक्षिण अफ्रीका के लिए एडेन मार्करम ने 91 और डेविड मिलर ने 29 रन बनाए। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए। हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम और उसामा मिर को दो-दो विकेट मिले।

इस मैच में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं। पाकिस्तान को इस विश्व कप में लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी है। अब अपने बाकी सभी मैच जीतने पर भी बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल खेलने के लिए किस्मत के भरोसे होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *