Ssp मंजुनाथ की पुलिस टीम ने कैश लूट की घटना का एक घंटे में किया खुलासा




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने कैश लूट की घटना का एक घंटे के अंदर खुलासा करते हुए लूट में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार ​उनके पास से लूटा गया कैश और अन्य सामान बरामद कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार लुटेरों का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

पुलिस के मुताबिक 30 नवंबर को मन्नु सिंह राना निवासी बिचपुरी खैराला थाना नानकमत्ता के साथ कैश लूट की घटना हुई थी। मन्नु सिंह राना बैंक से कैश निकालकर जा रहा था रास्ते में उसे बाइक सवार बदमाशों ने रोककर तमंचे के बल पर कैश से भरा बैग लूट लिया था। बैग में कैश के अलावा अन्य सामान भी मौजूद था। बैग में 5,94,000/- रूपये थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी।

पुलिस का दावा है कि घटना सामने आने पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और कार्रवाई करते हुये छेवीं पातशाही गेट से अंदर रास्ते पर बाइक सवार दो संदिग्ध लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम बलजिन्दर सिंह पुत्र रमेश सिंह, उम्र 18 वर्ष निवासी सिद्धानवदिया थाना नानकमत्ता और कुलविन्दर सिंह पुत्र जोगेंद्र सिंह उम्र 19 निवासी वार्ड नं0 6 ग्राम पंडरी थाना सितारगंज बताया। तलाशी में बलजिन्दर सिंह के पास से 2,00,000/- रूपये व एक मोबाइल फोन और कुलविन्दर सिंह के पास से 1 मोबाईल फोन और काले रंग के बैग से 2,75,000/- रूपये तथा दो बैक आँफ बड़ौदा की पासबुक आदि सामान बरामद हुआ।

अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि एक व्यक्ति को हमने बैंक ऑफ बड़ौदा सितारगंज से पैसा निकालते हुये देख लिया था, हम बैंक से ही इसके पीछे लग गये थे, चीकाघाट पुल के बाइक रूकवाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। लूटे गये रूपयों को हमने बिडौरा गांव में सुखबिन्दर पुत्र जरनैल सिंह निवासी बिडौरा मझोला के घर पर बंटवारा किया तथा लूटी गयी धनराशि में से 1,00,000/- रूपये व एक चैक बुक हमने सुखबिन्दर को दी है। पुलिस ने सुखबिन्दर सिंह के घर पर जाकर सुखबिन्दर सिंह के कब्जे से 1,00,000/- रूपये बरामद की। अभियुक्तों की बाइक भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *