27 लाख के माल समेत चोरी का कैंटर बरामद, एक गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
पुलभट्टा क्षेत्र में चोरी हुआ कैंटर उधमसिंह नगर पुलिस ने माल समेत बरामद करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। कैंटर में 27.27 लाख का माल भरा था। पुलिस टीम को एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने पांच हजार रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक 29/10/2022 को चालक मो0 आरिफ पुत्र मेहंदी हसन निवासी ग्राम बरा फिरोजपुर थाना पुलभट्टा जिला उधमसिहनगर द्वारा एक प्रार्थना पत्र बावत दिनांक 28/10/2022 को सांय 06.00 बजे 14 टायरा कैन्टर UK06CB-739 ग्राम बरी शिवा ढाबा के पास खडा कर अपने घर फिरोजपुर चला गया। जब मैं सुबह 05.00 बजे के आसपास ढाबे पर पहुचा तो कैन्टर वहाँ नहीं मिला। जिसमें सेन्चुरी पेपर मिल के 42 नग पेपर रील कीमत करीब 27,27,340 रुपये भी लदे हुए थे, कैन्टर मय माल के चोरी हो गया। वादी मुकदमा द्वारा यह भी बताया गया कि उसके पास उसके जानने वाले चालक मो0 मेहंदी हसन का मो0न0 9068681947 से उसे फोन आया था और उसने मेरे कैन्टर में परिचालक रखने के बारे में पूछताछ की थी।

कैन्टर चोरी होने के साथ ही उक्त नम्बर बन्द आ रहा है। उक्त सन्दर्भ में वादी मो0 आरिफ की तहरीर के आधार पर थाना पुलभट्टा में FIR NO-172/2022 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया । चोरी के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा संज्ञान लेते हुए घटना के शीघ्र अनावरण व चोरी माल व कैन्टर की बरामदगी हेतु पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर व क्षेत्राधिकारी सितारगंज के निर्देशन में थानाध्यक्ष पुलभट्टा के नेतृत्व में तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया।

उक्त टीमों द्वारा घटना स्थल बरी फार्म चौकी बरा थाना पुलभट्टा के आसपास के सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करते हुए कैमरो की मदद से चोरी कैन्टर के जाने के रास्तों का पता लगाया गया। सीसीटीवी फुटेजों में कैन्टर बरेली रोड की ओर जाता हुआ दिखाई दिया। एसओजी रुद्रपुर के सर्विलांस की मदद एवं सुरागरसी पतारसी व सीसीटीवी फुटेज की मदद से अभियुक्त मो0 हसन उर्फ मो0 मेहंदी हसन उर्फ सुहेल पुत्र स्व0 एजाज अहमद मूल निवासी ग्राम कुन्दरा कचनारी थाना नवाब गंज जिला बरेली हाल निवासी ग्राम रासबसई दुनका थाना शाही जिला बरेली उ0प्र0 उम्र 26 वर्ष का नाम प्रकाश में आया।

जानकारी करने पर यह ज्ञात हुआ कि मो0 हसन उर्फ मो0 मेहंदी हसन के पिता एजाज अहमद की मृत्यु हो चुकी है तथा उसकी माँ ने दूसरी शादी कर ली है और आजकल वह अपने मौसी शहनाज के साथ ग्राम रासबसई दुनका थाना शाही बरेली में रह रहा है तथा कैन्टर व माल चोरी कर वही ले गया है और उसने अपने पिता का नाम भी एजाज अहमद की जगह बदल कर रफीक अहमद लिखवा लिया है।

सर्विलांस व मुखबिरी की मदद से पुलिस टीम द्वारा कल रात्रि ग्राम रासबसई में अभियुक्त के घर पर दबिश दी तथा अभियुक्त को घर से गिरफ्तार कर लिया उसकी निशादेही पर ग्राम रासबसई दुनका से चोरी गया कैन्टर मय माल के बरामद कर लिया तथा घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन भी बरामद कर लिया। पूछताछ में अभियुक्त मो0 हसन उर्फ मो0 मेहंदी हसन उर्फ सुहेल उपरोक्त द्वारा घर बनाने के लिए पैसों की जरुरत होने एवं लालच में आने के कारण उक्त चोरी करने की बात बतायी।

वादी मुकदमा मो0 आरिफ व कैन्टर स्वामी इरसाद नवी निवासी सिसईया व स्थानीय जनता द्वारा पुलिस टीम की भूरि-भूरि प्रंसशा की गयी है । अभियुक्त को मान0 न्यायालय पेश किया जायेगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा पुलिस टीम को 5000 रुपये इनाम की घोषणा की गयी है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *