DPS रानीपुर के विद्यार्थियों ने हरकी पौड़ी पर मनाया योग दिवस




नवीन चौहान.
विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर के 300 से अधिक बच्चों एवं शिक्षकों ने श्री गंगा सभा हरिद्वार, जिला प्रशासन हरिद्वार एवं डीपीएस रानीपुर के सम्मलित प्रयासों से पतित पावनी माँ गंगा के सानिध्य में पवित्र हरकी पौड़ी घण्टाघर घाट पर योग साधना करते हुए हजारों यात्रियों को योग के प्रति जागरूक किया।

इस अवसर पर डीपीएस रानीपुर प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने श्री गंगा सभा हरिद्वारए हरिद्वार प्रशासन के पदाधिकारियों एवं संयोजन मण्डल के सदस्यों का मंच के माध्यम से आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत नित नए आयाम स्थापित कर रहा है चाहे वो योग हो स्वच्छता हो तकनीक होए प्रेम और सौहार्द हो।

इस बार योग की थीम वसुधैव कुटम्बकम को चरितार्थ करते हमारे डीपीएस रानीपुर के बच्चे मां गंगा के समझ योग करते हुए सभी को यही संदेश दे रहे है कि केवल भारत ही नही पूरा विश्व हमारा परिवार है और इस गंगा घाट पर हम अपने परिवार के साथ योग उत्सव मानते हुए विविधता में एकता का संदेश भी दे रहे है। डॉ0 जग्गा ने सभी को योग दिवस के इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *