छात्रा पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार, घटना का 8 घंटे में किया खुलासा




नवीन चौहान.
छात्रा पर जानलेवा हमले की घटना का एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी के सख्त निर्देश के बाद न केवल पुलिस ने 8 घंटे में खुलासा कर दिया बल्कि आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। एसएसपी का कहना है कि महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों के साथ सख्त सेख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक थाना काशीपुर में 12.02.2024 को पीड़िता के पिता ने तहरीर दी थी कि उसकी बेटी के साथ जब वह अपनी बहन के साथ टयूशन पढ़ने जा रही थी तब फरदीन नाम के युवक ने छेड़खानी की और विरोध करने पर उसकी बेटी पर धारदार हथियार से वारकर हमला कर दिया। हमलावर उसकी बेटी से एक तरफा प्यार करता था और उस पर जबरन दोस्ती का दबाव बना रहा था। बाद में आरोपी फरदीन के घर वाले भी पीड़िता के घर में घुस आए और धमकी देते हुए कहा कि यदि फरदीन के खिलाफ रिपोर्द दर्ज की तो पूरे परिवार को खत्म कर देंगे। तहरीरी सूचना पर थाना हाजा पर एफआईआर नम्बर 62/2024 धारा 147/307/354/452/323/504/ 506 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर के आदेशानुसार तत्काल अभियुक्त की गिरफतारी के आदेश दिये गये जिस पर पुलिस अधीक्षक / क्षेत्राधिकारी काशीपुर के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक काशीपुर को तत्काल पुलिस टीम का गठन करने के आदेश दिये गये जिस पर प्रभारी निरीक्षक काशीपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया ।

घटना का खुलासा दिन-दहाडे घटी घटना के लिये पुलिस टीम द्वारा पतारसी एंव सुरागरसी करते हुये अभियुक्त के घर पर दविश दी गयी तो अभियुक्त के घरवाले घर पर ताला लगा कर फरार हो गये तथा मुखविर की सूचना पर आज दिनांक को अभियुक्त जो पुलिस के डर से ढेला नदी से नीचे कूद गया, पुलिस टीम ने सयम व साहस से अभियुक्त फरदीन को गिरफतार कर लिया तथा उसकी जामा तलाशी में उसके कब्जे से एक अदद तंमचा 32 बोर मय दो जिन्दा कारतूसों के साथ गिरफतार किया गया उ०नि० विपुल जोशी चौकी प्रभारी कटोराताल की फर्द्व बरामदगी के आधार पर अभियुक्त फरदीन के विरूद्ध थाना हाजा पर एफआईआर नम्बर 63/2024 धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम पंजीकृत किया गया ।

गिरफतार शुदा अभियुक्त फरदीन ने पूछताछ में बताया कि वह अपने मौहल्ले की एक लड़की से बेपनाह प्यार करता है और उस लड़की से शादी करना चाहता है इस सम्बन्ध में उसके घर वाले भी राजी है लेकिन मौहल्ले की लड़की को वह परपोज करता है तो वह राजी नही हो रही है इस कारण लड़की के परिवार वालों उसके विरूद्ध थाना काशीपुर में तीन-चार मुकदमें भी लिखवा दिये है तब उसने मन में ठान लिया कि आखरी बार मौहल्ले की लड़की को परपोज करेगा अगर वह नहीं मानी तो उसकी जीवन लीला समाप्त कर दूंगा ।

दिनांक 12.02.2024 को शाम के करीब तीन बजे के आसपास लोहरियान मोहल्ले से मुल्ला जी की दुकान से डेढ सौ रूप्ये का पाठल खरीदा तथा एक तमंचा और दो कारतूस मेरे पास पहले से ही मेरी पास था मैने सोचा आज अगर मैं प्रपोज करूंगा यदि वह नहीं मानी तो पाटल से काटकर उसको गोली मारकर उसकी जीवन लीला समाप्त कर दूंगा जिस कारण मैं अपने दोस्त रऊफ के साथ रास्ते मंे इन्तजार करने लगा। मेरी इस योजना में मेरे परिवार के लोग भी शामिल थे। लड़की ने जब उसे इंकार किया तो उसने उस पर पाटल से हमला कर दिया। पकड़े जाने के डर से वह मुरादाबाद भाग गया था। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है थाना हाजा पर इसके विरूद्ध अन्य अभियोग भी पंजीकृत हैं थाना हाजा से पूर्व में भी जेल जा चुका है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *