एसडीओ ने किया ऐसा काम, जिलाधिकारी ने किया सम्मान




नवीन चौहान.
बिजली विभाग में तैनात एक एसडीओ ने ऐसा सराहनीय कार्य किया जिससे प्रभावित होकर जिलाधिकारी ने भी उनका सम्मान किया। एसडीओ चकराता में तैनात में हैं।

जानकारी के अनुसार चकराता में तैनात एसडीओ अशोक ने पदभार संभालने के बाद क्षेत्र की बिजली समस्याओं को प्रमुखता से दूर किया। जहां बिजली के फाल्ट दूर करने के लिए वह स्वयं 10 से 15 किलोमीटर तक पैदल चलें। बकायेदारों से वसूली में भी तेजी लाए और रिकार्ड राजस्व वसूली की। उनके इसी कार्य से प्रसन्न होकर जिलाधिकारी देहरादून आर राजेश ने उन्हें सम्मानित किया।

बताया गया कि चकराता एसडीओ का कार्यभार संभालने के बाद अशोक कुमार के द्वारा क्षेत्र में बकायेदारों से रिकॉर्ड वसूली की गयी। एसडीओ ने राजस्व में भी भारी बढ़ोतरी करने के साथ ही क्षेत्र के सभी बिजलीघरों में पुराने उपकरणों को बदल नए उपकरण लगवाये। क्षेत्र की विद्युत लाइनों का नवीनीकरण करवाया है। जिससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में अभूतपूर्व सुधार हुआ है।

एसडीओ चकराता अशोक कुमार को चिल्हाड गांव में लगे प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम में जौनसार बावर क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ करने पर सम्मानित किया। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने एसडीओ को फूल माला पहनाकर उनके कार्यों की सराहना की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *