हरकी पैडी क्षेत्र को हरियाणा और यूपी के युवक बना रहे मौज मस्ती का अडडा




नवीन चौहान
धर्मनगरी हरिद्वार हिंदू धर्म की आस्था का बड़ा केंद्र है, लेकिन इस आस्था का उस वक्त धक्का लग रहा है जब हरकी पैडी क्षेत्र में गंगा किनारे और घाटों को लोग आस्था के लिए अपनी मौज मस्ती के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि कुछ लोगों ने गंगा घाटों को पिकनिक स्पॉट बना लिया है। यहां न केवल हुक्का पीया जा रहा है बल्कि जन्मदिन का केक काटकर हुड़दंग तक मचाया जा रहा है।
बुधवार को भी ऐसे ही दो मामले सामने आए। हरियाणा और मुजफ्फरनगर के युवकों ने हरकी पैड़ी स्थित मालवीय घाट पर हुक्का गुड़गुड़ाया तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया, बात यहां तक पहुंच गई कि नाराज लोगों ने हुक्का पी रहे युवकों की पिटाई तक कर दी। किसी तरह युवकों ने भाग कर अपनी जान बचाई। इस मामले में पुलिस ने युवकों के खिलाफ आपदा अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर चालान की कार्रवाई की है। तीन युवकों को ऋषिकुल स्थित गंगा घाट पर हुक्का पीते पुलिस ने दबोचा है। ये युवक दिल्ली और हरियाणा के बताए गए हैं।
बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात मालवीय घाट पर हरियाणा और मुजफ्फरनगर के कुछ हुक्का पीते हुए हुडदंग मचा रहे थे, स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया, मौके पर काफी भीड़ भी एकत्र हो गई। विरोध करने पर युवक अभद्रता करने लगे। जिस पर गुस्साए लोगों ने घाट पर हुक्का पी रहे युवकों को दौड़ा लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवकों को हिरासत में ले लिया। उनके खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
पूछताछ में युवकों ने अपने नाम मोहन, दीपक, सुमित निवासी लडरावन थाना बहादुरगढ़ झज्जर, रविंद्र निवासी गांव बैडी भैरो थाना मेहम, रोहतक, नितेश और नितिन निवासी गांव दूधली चरथावल मुजफ्फरनगर बताया।
मायापुर चौकी इंचार्ज संजीत कंडारी ने बुधवार देर रात 11 बजे ऋषिकुल स्थित घाट पर हुक्का पीने के आरोप में सोनू और मनोज निवासी समसपुर खालसा, थाना जफरपुर दिल्ली और कोकी निवासी गडमारकपुर जिला सोनीपत को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ भी आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *