चौकी प्रभारी और सिपाही के उत्पीड़न से परेशान हेड कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी




नवीन चौहान.
यूपी के बरेली जिले के थाना शाही क्षेत्र की दुनका चौकी में बुधवार देर रात हेड कांस्टेबल नीरज चौधरी ने अपनी बंदूक से खुद को गोली मार ली। गोली उसकी गर्दन से आरपार हो गई। घायल सिपाही को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। पुलिस को एक पत्र मिला है जिसमें हेड कांस्टेबल ने चौकी इंचार्ज और एक सिपाही पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। दोनों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।

दुनका चौकी पर तैनात 51 वर्षीय हेड कांस्टेबल नीरज चौधरी ने पिछले दिनों चौकी प्रभारी और एक सिपाही पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाया था। इस मामले में प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्यवाही नहीं होने से हेड कांस्टेबल आहत था। बताया गया कि बुधवार की देर रात उसने अपनी बंदूक से खुद को दो गोलियां मार ली। बंदूक से चली एक गोली हेड कांस्टेबल की गर्दन और दूसरी पेट में जाकर लगी। गोली की आवाज सुनकर पुलिस कर्मी जब मौके पर पहुंचे तो वहां हेड कांस्टेबल लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था।

साथी पुलिसकर्मी लहूलुहान हेड कांस्टेबल को तुरंत भोजीपुरा स्थित मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी अरविंद कुमार एवं सिपाही अमित शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पूरे मामले की जांच बैठा दी है। अस्पताल में भर्ती सिपाही हालत स्थिर बतायी गई है, उसके परिजन भी अस्पताल में मौजूद हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *