उधमसिंह नगर पुलिस ने स्कूलों के बच्चों को पुलिस एप की दी जानकारी




विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर पुलिस ने स्कूली बच्चों को नशा, साइबर क्राइम, यातायात नियमों, महिला सम्बंधी अपराधों आदि के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया। इस दौरान बच्चों ने एसएसपी से सवाल भी पूछे जिनका उन्होंने विस्तार से उत्तर दिया।

जनपद उधमसिंहनगर में चल रहे जन जागरुकता अभियान के तहत एसएसपी उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा जेपीएस स्कूल रुद्रपुर में स्कूली बच्चों को जागरूक करने हेतु जनजागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें उपस्थित बच्चों को महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों, नशे की बढ़ती प्रवृत्ति, नशे का प्रयोग न करने, यातायात नियमों का पालन करने आदि के सम्बंध में जानकारी दी गई।

एसएसपी ने उपस्थित सभी बच्चों को उत्तराखण्ड पुलिस एप की उपयोगिता के बारे में जानकारी देते हुए इस एप को डाउनलोड करने के लिए कहा। साथ ही वर्तमान में बढ़ रहे साइबर क्राइम/ऑनलाइन धोखाधड़ी की जानकारी देते हुए बताया गया कि जागरूकता और सतर्कता ही इन अपराधों से बचने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। साइबर हैल्पलाइन नंबर- 1930, पुलिस हेल्प लाइन न0- 112, 1090, 1098 आदि की जानकारी दी गई।

इस दौरान बच्चों द्वारा एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी से सवाल पूछे गए जिनका उन्होंने सरलता के साथ विस्तार से उत्तर दिया। इसके बाद द्वारा बच्चों को नशा न करने की शपथ दिलाई गई। स्कूली बच्चो द्वारा इस तरह की जानकारी देकर जागरूक किए जाने पर पुलिस का आभार व्यक्त किया।

जागरूकता कार्यक्रम में एसपी सिटी रुद्रपुर, एसपी क्राइम उधमसिंहनगर, सीओ ऑपरेशन, प्रभारी निरीक्षक यातायात, प्रभारी सीपीयू, प्रभारी महिला हेल्पलाईन, इंस्पेक्टर थाना ट्रांजिट कैम्प, साइबर एक्सपर्ट अरविंद बहुगुणा आदि मौजूद रहे जिनके द्वारा भी बच्चों को प्रेजेंटेशन व अन्य माध्यम से बच्चों को जागरूक किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *