उधमसिंहनगर पुलिस ने चोरी के 11 दुपहिया वाहन किये बरामद, तीन गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
जनपद ऊधम सिंह नगर में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं के अनावरण के लिए एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इदनके पास से चोरी के 11 दुपहिया वाहन बरामद किये गए हैंं

पुलिस की जांच टीम ने घटनाओं का खुलासा करने के लिए घटनास्थल के आसपास के लगे कैमरों की रिकार्डिंग का विश्लेषण किया। पूर्व में घटित घटनाओं से सम्बन्धित अपराधियों से पूछताछ की और लगातार चेकिेंग अभियान चलाया।

दिनांक 27.06.2022 को चैकिंग के दौरान करतारपुर रोड़ पर 03 व्यक्ति बिना नम्बर की मोटर साईकिल के साथ पकडे गये। पूछताछ पर उनके कब्जे से बिना नम्बर की मोटर साईकिल पाये जाने पर पुलिस द्वारा मौके पर ही ई चालान मशीन में चैक किया गया। जिससे पता चला कि बाइक चोरी की है। चेचिस नम्बर देखे जाने पर उक्त मोटर साईकिल के विरूद्ध थाना रूद्रपुर में FIR NO 403/2022 धारा 379 IPC पंजीकृत होना पाया गया।

अभियुक्तगणों से सख्ती से पूछताछ की गई तो इनकी निशानदेही पर रामपुर रोड पर स्थित सोनिया होटल से आगे एक खण्डहर से 09 मोटर साईकिले व 01 स्कूटी बरामद की गई जो अभियुक्त गणो द्वारा जो अभियुक्तगणो द्वारा थाना ट्रांजिट कैम्प, रूद्रपुर, भौजीपुरा आदि स्थानों से चोरी करना बताया।

पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त नशे के आदि है जो नशे के खर्चों की पूर्ति के लिए वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। अभियुक्तगणों द्वारा पूछताछ में यह में भी बताया गया कि वह मोटर साईकिलों को शेरगढ़ के उमेश गुप्ता को भी बेचते हैं, अभियुक्तगण वाहनों की चोरी कर वाहनों की पहचान छुपाने को उनके नम्बर प्लेट हटाकर या बदलकर बेचते हैं या उनका प्रयोग करते हैं।

गिरफ्तारशुदा तीनोें ही अभियुक्तगणोे के विरूद्ध पूर्व मे भी मोटर साईकिल चोरी के अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्त के नाम रितिक पुत्र पप्पू निवासी वार्ड न0 23 रम्पुरा थाना रूद्रपुर ऊधम सिंह नगर उम्र 20 वर्ष, सूरज पुत्र हलधर निवासी आजादनगर निकट शमशान घाट थाना ट्रांजिट कैम्प ऊधम सिंह नगर उम्र 19 वर्ष और रजनीश थापा पुत्र रामपाल निवासी भीकमपुर थाना विलसेम जिला पीलीभीत हाल निवासी भीमगौडा हरिद्वार उम्र 20 वर्ष बताए गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *