डॉ. अलकनन्दा अशोक की अध्यक्षता में हुई उपवा की बैठक, इन बिन्दुओं पर हुई चर्चा




नवीन चौहान.
डॉ0 अलकनंदा अशोक द्वारा पुलिस लाईन देहरादून स्थित सभागार में पुलिस अधि0/कर्म0 गणों के परिवारों में समन्वय स्थापित करने व उनकी समस्याओं/जरुरतों का समाधान करने हेतु ए0जी0एम0 के सदस्यों की समीक्षा बैठक ली गयी।

बैठक में उपवा के अन्तर्गत किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी, पुलिस मार्डन स्कूलों को और अधिक संसाधन युक्त बनाना तथा शिक्षा की गुणवत्ता बढाना, साथ ही अन्य जनपद/वाहिनी में पीएमएस की स्थापना किये जाने पर विचार किया गया। पुलिस कार्मिकों तथा उनके परिवाजनों हेतु निशुल्क स्वास्थय शिवर का आयोजन करने हेतु दिशा-निर्देश दिये गये।

उपवा के अन्तर्गत किये जाने वाले आगामी क्रियाकलापों के सम्बन्ध में साथ ही उपवा के तत्वाधान में किये जाने वाले कल्याणकारी कार्यों के सम्बन्ध में सुझाव तथा उपवा के पक्ष में धनोपार्जन के सम्बन्ध में सुझाव आमंत्रित करना पर चर्चा की गयी।

बैठक में ए0जी0एम0 के सभी सम्मानित सदस्य मौजूद रहे तथा पुलिस परिवार की महिलाओं द्वारा बैठक में हिस्सा लिया गया, साथ ही उन्होने भी अपने विचारों को उपवा अध्यक्षा के समक्ष रखा।

इसके अतरिक्त डॉ0 अलकनंदा अशोक द्वारा निम्न बिन्दुओं पर भी जोर दिया गया।
•पुलिस परिवार के पारिवारिक कलह के लिये 03 सदस्यों की टीम बनाई जाये, जो टीम सप्ताह में 02 बार परिवार की काउंसलिंग करे। साथ ही ऐसे मामलों को गोपनीय रखा जायेगा।

•पुलिस मार्डन स्कूल में अध्यनरत वे बच्चो को पढाई में अच्छा नही कर पा रहे हैं। उनके लिए Remedial Classes Evening में लगी जाये जिससे शिक्षा में गुणवत्ता एंव सुधार आ सके।
•जो पुलिस परिवार के बच्चें नशे की गिरफ्त में हैं व फोन एडिक्शन के शिकार है, उन बच्चों की कांउसलिंग की जाये तथा उन्हे पीपीटी से माध्यम से इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताया जाये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *