उत्तराखंड सरकार ने स्थगित की कांवड़ यात्रा, मुख्यमंत्री ने कही ये बातें




नवीन चौहान
उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार भी कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में निर्णय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान लिया गया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कांवड़ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वैरियेंट पाए जाने और कोविड की तीसरी लहर की आशंका व देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहन विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में विशेषज्ञों द्वारा कोरोना महामारी की लहर को लेकर दी जा रही राय पर भी विचार विमर्श किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्य के जीवन की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आगामी कांवड़ यात्रा को स्थगित रखने का निर्णय लिया गया। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा को स्थगित रखने का निर्णय लेने के बाद सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को यथोचित कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाई के लिए अनुरोध करने के लिए भी गया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि कोरोना महामारी को रोकना सबसे बड़ी प्राथमिकता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *