युवाओं को हर साल मिलेगी 1 लाख सरकारी नौकरी, 12 से 15 लाख प्राइवेट नौकरी: योगी




नवीन चौहान.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि प्रदेश सरकार युवाओं के लिए हर साल एक लाख सरकारी और 12 से 15 लाख प्राइवेट नौकरी के मौके सृजित करेगी।

मुख्यमंत्री के इस दावे के बाद प्रदेश के युवाओं में एक बार फिर सरकार के प्रति सकारात्मक सोच बनती दिख रही है। युवाओं के लिए यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान कही।

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मिशन निरामय के तहत संस्थान में आयोजित प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती पाने वाले अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मौजूद थे।

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में न केवल भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी जा रही है बल्कि माफियाओं की अवैध संपत्ति ध्वस्त की जा रही है। जिस तरह से प्रदेश में विकास की गंगा सभी दिशाओं में बह रही है उससे प्रदेश की जनता में वर्तमान सरकार के प्रति विश्वास और गहरा हुआ है।

जनता का कहना है कि जब से योगी सरकार आयी है प्रदेश में अपराध लगभग खत्म है, बहू बेटियां सुरक्षित हैं। चोरी की घटनाओं में कमी हुई है, विकास के जो भी काम हो रहे हैं वह दिखायी दे रहे हैं, पहले की सरकारें केवल फाइलों में काम करती थी, अब जनता उन कामों को होते हुए खुद देख रही है।

छात्रों का कहना है कि प्रदेश की योगी सरकार ने फ्री कोचिंग की सुविधा देकर उनकी राह आसान की है, शिक्षा का स्तर भी पहले के मुकाबले काफी सुधरा है। अब सरकारी स्कूलों में टीचर को अपना प्रफोरमेंशन दिखाना होता है, पहले टीचर महीनों तक स्कूल ही नहीं आता था।

गृहणियों का कहना है कि महंगाई बढ़ने से बजट जरूर थोड़ा बढ़ गया है, लेकिन जब सरकार जनता के बारे में सोच रही है तो यह महंगाई कुछ भी नहीं, सरकार फ्री राशन दे रही है, इलाज मुफ्त की सुविधा है। कुछ चीजें है जिन पर अभी सरकार को अंकुश लगाने की जरूरत है। अभी कुछ बिचौलियों की वजह से आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ता है। ऐसे बिचौलियों पर प्रभावी अंकुश लगाने चाहिए।

युवाओं का कहना है कि यदि सरकार एक लाख सरकारी नौकरी हर साल देगी तो वो दिन दूर नहीं होगा जब प्रदेश से बेरोजगारी पूरी तरह से हट जाएगी। 15 लाख तक प्राइवेट नौकरी भी योगी जी ने उपलब्ध कराने की बात कही है। यदि ऐसा होता है तो यह युवाओं के भविष्य के लिए अच्छा होगा। अब युवाओं को अपनी काबलियत दिखाने का मौका मिलेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *