25 हजार का इनामी शातिर चोर पुलभट्टा पुलिस की गिरफ्त में




विजय सक्सेना.
थाना पुलभट्टा पुलिस ने एक शातिर 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने 2100 रूपये नकद और मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। आरोपी पालतू जानवर लूट के मामले में वांछित चल रहा था। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी बिहार चला गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंह नगर द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियो वांछित/ ईनामी अपराधियों की धरपकड़ और गिरफ्तारी हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। दिनांक 29/07/2022 को वादी इरफान खाँ पुत्र इकबाल खाँ निवासी ग्राम दोपहरिया थाना पुलभट्टा जिला उधमसिंहनगर के तहरीर सूचना के आधार पर थाना पुलभट्टा में अज्ञात अभियुक्तगणों के विरुद्ध FIR NO- 103/2022 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया।

वादी मुकदमा ने बताया कि माह जुलाई में उनके पालतू जानवरों को एक वाहन में अज्ञात अभियुक्तगण चोरी कर ले गये उक्त घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलभट्टा पुलिस द्वारा दिनांक 30/07/22 को अभियुक्त अब्दुला उर्फ सलमान पुत्र बीर निवासी मजीद पुरा गली नम्बर 03 थाना हापुड उ0प्र0 को गिरफ्तार किया गया तथा घटना में प्रयुक्त वाहन बैगनार कार संख्या DL3CAZ4184 बरामद की गयी थी। उक्त घटना में प्रकाश में आया अभियुक्त मंसूर पुत्र जान मोहम्मद निवासी मजीदपुरा गली नम्बर 3 थाना हापुर (उ0प्र0) घटना के दिन से ही फरार हो गया था।

लगातार दबिशों के बाबजूद मंसूर अपने घर से भाग कर पहले कोलकत्ता से छपरा बिहार चला गया था। न्यायालय श्रीमान न्यायिक मजिस्ट्रेट किच्छा दिनांक 21/12/2022 को अभियुक्त मंसूर का NBW और दिनांक 07/01/2023 को 82 सीआरपीसी का नोटिस जारी किया गया था। अभियुक्त मंसूर की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर के द्वारा अभियुक्त मंसूर उपरोक्त के विरुद्ध 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। उक्त इनामी अपराधी की गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष पुलभट्टा के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सितारंगज द्वारा एक टीम गठित की गयी।

उक्त टीम द्वारा दिनांक 16/01/2023 को अभियुक्त मंसूर उपरोक्त को मुखबिर की सूचना पर रामपुर रेलवे स्टेशन के बाहर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के पास आरा जंक्सन से रामपुर तक का एक ट्रेन का टिकट एक मोबाईल फोन जानवर बेच कर कमाये गये पैसे से बचे हुए शेष 2100 रुपये नगद एक आधार कार्ड आधार नम्बर 719838345321 बरामद हुआ। गिरफ्तार अभियुक्त को माननीय न्यायालय भेजा जा रहा है। पुलिस टीम की इस कार्यवाही पर उच्चाधिकारीगणों द्वारा प्रशसा की गयी है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *