टोल प्लाजा की टीम ने छात्र-छात्राओं को किया सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक




मेरठ।
सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत वेस्टर्न यूपी टोलवे लिमिटेड सिवाया टोल प्लाजा की टीम ने कंकरखेड़ा स्थित किसान इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया। इस दौरान टीम ने कहा कि वह स्वयं तो जागरूक रहे साथ ही अपने साथ के अन्य लोगों को भी वाहन चलाते समय नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें।

टोल प्लाजा की टीम ने बताया कि सड़क पर दर्शाए स्पीड लिमिट का पालन जरूर करें। वाहन चलाते समय रास्ते में सड़कों पर जो सकेंत लगे हैं उनका पालन करने से यात्रा सुखद और सुरक्षित रहती है। सड़क पार करते समय हमेशा जेबरा क्रॉसिंग का ही इस्तेमाल करने पर जोर दिया गया। छात्र—छात्राओं को बताया कि सड़क पार करते समय मोबाइल का प्रयोग बिलकुल नहीं करना चाहिए। वाहन चलाते समय भी मोबाइल फोन नहीं चलाना चाहिए।

इसके साथ ही छात्र-छात्राओं को नेशनल हाईवे के आपातकालीन नंबर के बारे में बताया कि नेशनल हाईवे पर दुर्घटना के समय इस आपातकालीन नंबर पर फोन कर सहायता के लिए एंबुलेंस को सूचित किया जा सकता है। ऐसा करने से घायल की समय से ​इलाज देकर जान बचायी जा सकती है।

टोल प्लाजा की टीम द्वारा छात्र-छात्राओं के बीच सड़क सुरक्षा पर निबंध प्रतियोगिता कराई गई। टोल प्लाजा के महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा माह 5 जनवरी 2023 से लेकर 4 फरवरी 2023 तक मनाया जाएगा। जिसमें नेशनल हाईवे पर और आसपास के क्षेत्र में पढ़ने वाले स्कूल, कॉलेज, टेंपो स्टैंड पर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान अमित मलिक कंट्रोल रूम ऑफिसर, मनीष रूट पेट्रोलिंग ऑफिसर, प्रधानाचार्य ऋषि पाल सिंह और कॉलेज स्टॉफ मौजूद रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *