हरिद्वार में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप




नवीन चौहान
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जनपद में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने में जुटी जिला प्रशासन की तमाम कोशिशें नाकाम होती दिखाई पड़ रही है. जनता सोशल डिस्टेंसिंग का लगातार उल्लंघन कर रही है. जिसके चलते कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा और बढ़ रहा है.

हरिद्वार में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज जांच रिपोर्ट के बाद सामने आने की बात कही गई। इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव भगवानपुर का है जबकि दूसरा लंढौरा का है। तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलापनगर, रामनगर, रूड़की के हैं। कोरोना के नए मामले सामने आने से संक्रमण के फैलने का खतरा और अधिक बढ़ रहा है। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद जिला प्रशासन लगातार जनता से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है लेकिन जनता जिला प्रशासन की अपील को गंभीरता से नहीं ले रही है। अभी भी कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिख रहा है। बाजारों में भी दुकानदार तो सजग दिख रहा है लेकिन ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग को कई बार भूल जाते हैं।

हरिद्वार में जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले। पुलिस भी अपनी डयूटी मुस्तैदी से निभा रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। मॉस्क का प्रयोग न करने वालों को भी हिदायत दी जा रही है। अब देखना यही है कि जनता कितनी जल्दी जागरूक होकर कोरोना महामारी को भागने में अपना सहयोग देती है। लॉकडाउन में मिली छूट का मतलब यह नहीं है कि कोरोना चला गया है या कोरोना खत्म हो गया है, कोरोना अभी मौजदू है, इसीलिए हम सब को मिलकर कोरोना से अपनी जंग जारी रखनी होगी। सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करना होगा। स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन और पुलिस ने जो निर्देश जारी किये हैं उनका गंभीरता के साथ पालन करना होगा, तभी हम कोरोना को भगाने में कामयाब होंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *