नीट यूजी परीक्षा में छात्राओं की ब्रा उतरवाने वाली 5 महिला गिरफ्तार




योगेश वर्मा.
नीट परीक्षा में एग्जाम से पहले केंद्र पर छात्राओं के इनर वियर और ब्रा उतरवाने वाले मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस ने इस मामले में 5 महिला कर्मचारियो को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है।

बतादें रविवार को देशभर में आयोजित नीट परीक्षा आयोजित करायी गई थी। इसी परीक्षा में करेल के एक परीक्षा केंद्र पर 100 से अधिक छात्राओं की ब्रा और इनर वियर उतरवाने का मामला सामने आया था। बताया गया था कि मेटल डिटेक्टर जांच के दौरान उनके ये कपड़े उतरवाये गए। शिक्षा जगत के लिए यह बेहद ही शर्मनाक घटना बतायी गई थी।

जिस केंद्र पर यह सब हुआ उसके संचालक ने इस पूरे मामले से अपना कोई वास्ता नहीं बताया था। उसका कहना था कि परीक्षा एजेंसी द्वारा करायी गई, उन्होंने केवल केंद्र के लिए अपना संस्थान दिया था। चेकिंग में भी उनके संस्थान का कोई कर्मचारी नहीं था।

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार 3 महिला एनटीए द्वारा किराये पर एक एजेंसी के लिए काम करती है जबकि दो अयूर के ही एक निजी संस्थान में काम करती हैं। एक छात्रा की शिकायत पर आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले में निजी शिक्षण संस्थान के खिलाफ भी छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *