पशु तस्करों ने महिला दरोगा को कुचला, अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम




योगेश शर्मा.
बेखौफ पशु तस्करों ने चेकिंग के लिए डयूटी पर तैनात एक महिला दरोगा को कुचल दिया। गंभीर रूप से घायल महिला दरोगा की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। महिला दरोगा के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह दर्दनाक घटना झारखंड की राजधानी रांची से सामने आयी है। बताया जा रहा है कि यहां संध्या टोपनो नाम की एक महिला दरोगा को वाहन चेकिंग के दौरान कुचल कर मार डाला। यह घटना बुधवार सुबह तीन बजे की बतायी जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी पहुंचकर दरोगा के शव को अपने कब्जे में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक तुपुदाना में एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। सूचना मिली थी कि कुछ पशु तस्कर आने वाले हैं। इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात दरोगा संध्या टोपनो ने एक संदिग्ध पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया, लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी रोकने के बजाय दरोगा के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी और वहां से भाग निकला। इस घटना में महिला दरोगा गंभीर रूप से घायल हो गई, उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

गश्ती दल ने पीछा करते हुए वाहन चालक को पकड़ लिया है, इस दौरान पिकअप वैन में सवार कई अन्य पशु तस्कर फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस अब अन्य तस्करों की तलाश में जुटी है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार दोपहर को हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच करने गए एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) को डंपर से कुचलकर मार डाला गया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *