मिसाल: पार्षद ने खुद उठाई झाडू और शिवभक्तों को जलभराव से दिलायी निजात




मेरठ. आजकल ट्रेंड चल रहा है कि कोई भी कार्य करो उसकी सेल्फी लो और सोशल मीडिया पर डाल दो। कुछ लोग तो केवल सोशल मीडिया के​ लिए ही काम करने का दिखावा करते हैं और फोटो खिंचने के बाद गायब हो जाते हैं। लेकिन एक सभासद ऐसे हैं जो जनता की सेवा के लिए खुद ही जुटे रहते हैं। समस्या हो तो वह खुद भी झाडू हाथ में उठाने से नहीं झिझकते।

जी हां ऐसा ही नजारा देखने को मिला पल्लवपुरम फेज दो में स्थित पेट्रोल पम्प पर शिव भक्तों के लिए लगाए गए कांवड शिविर में। मंगलवार की शाम अचानक आयी बारिश के बाद यहां शिविर के पास जलभराव हो गया। जलभराव होने से न केवल पैदल चलने वालों को बल्कि वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल यहां रेपिड ट्रेन का कार्य भी चल रहा है, जिस कारण नाले में पानी की निकासी भी प्रभावित हो गई। यहां पानी भरने पर जब समस्या हुई तो क्षेत्रीय पार्षद विक्रांत ढाका ने सफाई कर्मचारी बुला लिए। उन्होंने काफी प्रयास किये पानी की निकासी के लेकिन बात नहीं बनी।

जब जल्दी से पानी की निकासी होती नहीं दिखी तो पार्षद विक्रांत ढाका ने सफाई कर्मचारियों के हाथ से झाडू ली और स्वयं ही झाडू से पानी को नाले की ओर करने लगे। यह सब करते हुए उन्होंने यह नहीं देखा कि लोग क्या कहेंगे, उन्होंने केवल अपनी सच्चे मन से शिव भक्तों के लिए इस काम को करने बीड़ा स्वयं ही उठाया। हालांकि कुछ ही देर बाद वहां रेपिड ट्रेन का कार्य कर रही लेबर पहुंच गई और उन्होंने पानी की निकासी के लिए नाले के पास जगह बनायी।

पार्षद के इस कार्य को देखकर स्थानीय निवासी नीरज चौहान, दर्शन कुमार, राजकुमार आदि ने कहा कि सच्ची सेवा इसे ही कहते हैं। पार्षद ने यह नहीं देखा कि वह झाडू उठाएगा तो लोग क्या कहेंगे। पहले वह स्वयं की कर्मचारियों को बताते रहे कि पानी ऐसे निकालों, लेकिन जब कर्मचारी उस काम को ठीक से नहीं कर सके तो पार्षद ने स्वयं की झाडू हाथ में लेकर पानी को निकाला। युवा पार्षद विक्रांत के इस कार्य को देखकर हर कोई बोल उठा, जनप्रतिनिधि हो तो ऐसा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *