कानपुर बवाल मामले में 18 गिरफ्तार, उपद्रवियों पर लगेगी गैंगस्टर




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बीच भाजपा की महिला नेता नुपूर के बयान पर शुक्रवार को कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से सख्त निर्देश दिये हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं दूसरी ओर एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ गैंग स्टर की कार्रवाई की जाएगी। संपत्ति की जांच कराकर ध्वस्तीकरण और जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक इस घटना की साजिश रचने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। बताया कि 18 लोग गिरफ्तार किये गए हैं, जबकि कुछ वीडियो फुटेज मिली हैं जिनके आधार पर अन्य उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने अमन पसंद लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें, शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही है। प्रभावित क्षेत्र में पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। कुछ तेज तर्रार अधिकारियों को भी मौके पर भेजा गया है।

बतादें कानपुर में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा। भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा पर पैगंबर-ए-इस्लाम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप।

इसको लेकर मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला था, लेकिन नमाज के बाद कुछ लोगों ने दूसरे समुदाय के परिवारों पर हमला बोल दिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। पथराव में कई लोग घायल हो गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *