शिव-शनि मंदिर में दूसरे समुदाय का युवक पुजारी बनकर कर रहा था पूजापाठ, हिंदू संगठनों ने पकड़ा




मेरठ।
यूपी के मेरठ जनपद के गांव मटौर में एक मुस्लिक युवक द्वारा अपने आपको हिंदु पुजारी बताते हुए ग्रामीणों को धोखे में रखकर गांव के मंदिर में पूजापाठ का काम शुरू कर रखा था, इसकी जानकारी हिंदू संगठनों को लगी तो उन्होंने हंगामा कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि वह मुस्लिम है। साथ ही उसने यह भी बताया कि अब वह हिंदू धर्म अपना चुका है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

यह मामला उस वक्त सामने आया जब हाईवे स्थित ग्राम मटौर के ओम शिव-शनि मंदिर के पुजारी के समुदाय विशेष का होने की जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। कार्यकर्ताओं ने पुजारी को पकड़ कर मौके पर पुलिस बुलाकर उसे सौंप दिया। बताया गया कि विहिप के जिलाध्यक्ष अमन सिंह और हिंदू संगठन से जुड़े पुरुषोत्तम उपाध्याय को सूचना मिली कि मटौर स्थित ओम शिव-शनि मंदिर का पुजारी विशेष समुदाय विशेष का गुल्लू पुत्र इस्माइल निवासी गांव गढ़ी बेसक सनौली रोड, पानीपत, हरियाणा का रहने वाला है। वह नाम छिपाकर गुर्जरनाथ महाराज के नाम से रह रहा है।

कार्यकर्ता मंदिर पहुंचे और पुजारी से पूछताछ करते हुए आधार कार्ड मांगा, जब उसका आधार कार्ड देखा तो सत्यता सामने आई। पुजारी ने बताया कि वह मंदिर में साफ-सफाई और पूजा-पाठ करता है। ग्रामीणों ने बताया कि पुजारी जनवरी 2023 को मंदिर पर आया था और कमेटी के सदस्यों को हरियाणा के डिगलबेरी रोड झज्जर स्थित बाबा गोरखनाथ मंदिर का पुजारी बताया था। इस पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया।

पुलिस पुजारी को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पूछताछ में पुजारी ने स्वयं को मुस्लिम बताते हुए 15 साल पहले हिंदू बनने की बात कही। उसने बताया कि वह आठ बहन-भाइयों में दूसरे नंबर का है और खुद को मुजफ्फरनगर के थाना ककरोली के कमहेडा का निवासी बताया। उसने बताया कि वह हरियाणा जाकर किराए पर रहने लगा था। इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने बताया कि पुजारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई उसने समुदाय विशेष का होने की बात स्वीकारी है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *