स्ट्रोन क्रेशर संचालक का दुस्साहस, खनन माफियाओं के हौसले बुलंद, चार पर मुकदमा





नवीन चौहान
हरिद्वार के खनन माफियाओं के हौसले बुलंदी पर है। खनन माफियाओं ने कोहरे की आड़ में अवैध खनन के खेल को अंजाम दिया। वही एक स्ट्रोन क्रेशर संचालक ने दुस्साहस की पराकाष्ठा करते हुए सरकारी भूमि पर ही अतिक्रमण ​कर लिया। जब इस मामले की जानकारी जिलाधिकारी को लगी तो प्रशासनिक टीम भेजकर प्रकरण की जांच कराई गई। प्रशासनिक टीम ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। क्रेशर संचालक की बाउंड्री ध्वस्त कर दी और अनियमित स्टॉक को सीज कर दिया है।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के अवैध खनन के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देशों के क्रम में एसडीएम सदर अजय बीर सिंह व प्रशासनिक टीम ने भोगपुर, चांदपुर, बिशनपुर, रानी माजरा क्षेत्र में सरकारी जमीन में खनन के विरुद्ध सर्वे कर 4 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। एक क्रशर के द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण का प्रयास किया जा रहा था, जिसकी दीवार को उप जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा मय टीम स्वयं तुड़वा दिया गया।इसके अतिरिक्त श्यामपुर स्थित स्टॉक द्वारा की गई अनियमितताओं को दृष्टिगत उसे सील कर दिया गया है।

एसडीएम अजय बीर सिंह ने बताया कि चार लोगों पर मुकदमा अवैध खनन के आरोप में दर्ज कराया गया है। जबकि स्ट्रोन क्रेशर संचालक की अवैध तरीके से की गई सरकारी भूमि से अतिक्रमण को खाली कराया गया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावा एक अवैध स्टॉक को सील किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *