जीआरपी ने दिया ईमानदारी का परिचय, लौटाया यात्री का बैग




नवीन चौहान.
यात्री का छूटा हुआ बैग जीआरपी ऋषिकेश पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों को मिला तो उन्होने बैग के असली मालिक को ढूंढ कर उसे वापस लौटा दिया। बैग वापस लौटाकर पुलिस कर्मियों ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है।

जानकारी के अनुसार रविवार को पुराने रेलवे स्टेशन ऋषिकेश पर ड्यूटीरत जीआरपी कर्मियों को एक बैग पड़ा हुआ मिला, जिसमें एक सैमसंग का मोबाइल फ़ोन व कुछ कीमती सामान था। जिसके संबंध में कर्मगणों द्वारा रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों से उपरोक्त बैग के संबंध में पूछताछ की गई। बैग के मालिक का पता नहीं लग पाया।

उपरोक्त कर्मगणों द्वारा मोबाइल फोन के डायल नंबर पर संपर्क किया गया तो पता चला कि यह बैग जम्मू निवासी महिला का था। फोन पर बातचीत करने पर बताया गया कि हम लोग आज पुराने रेलवे स्टेशन ऋषिकेश से हेमकुंड एक्सप्रेस ट्रेन से जम्मू जा रहे थे यह मोबाइल फोन मेरी पत्नी का है व हम लोग काफी देर से अपने बैग व मोबाइल को ढूंढ रहे हैं, पर हमारा सामान कहीं भी नहीं मिला। अब आप लोगों का फोन आया तो जानकारी प्राप्त हुई।

उपरोक्त दोनों व्यक्ति को चौकी जीआरपी ऋषिकेश पर बुलाया गया व उनका बैग/मोबाइल व कीमती सामान दोनों पति-पत्नी के सपुर्द किया गया। बैग मालिक द्वारा पुलिस का धन्यवाद करते हुए आभार व्यक्त किया गया। पुलिस टीम में हे0कानि0 मोहित और म0हे0 कानि0 संगीता पाल शामिल रही।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *