BIG News: दम घुटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत




नवीन चौहान.
उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक ही परिवार के पांच लोगों की सोते समय दम घुटने से मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं, दो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमरोहा के सैदनगली थाना इलाके के गांव अल्लीपुर भूड़ उर्फ ढक्का मोड़ निवासी ट्रक चालक रईसुद्दीन के घर में यह घटना हुई। घटना का पता तब चला रईसुद्दीन ने अपने घर फोन किया और किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। फोन रिसीव न होने पर रईसुद्दीन ने अपने छोटे भाई गबरू को फोन करके पत्नी हुस्नजहां से बात करने के लिए कहा। करीब पांच बजे जब गबरू घर पहुंचा तो आवाज देने पर भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला। आसपास के लोगों की भीड़ भी वहां जमा हो गई। कुछ लोग गबरू के साथ छत से घर में दाखिल हुए। जहां घर में मौजूद सभी लोगों को अचेत अवस्था में पड़े हुए देखा गया।

बताया गया कि थाना इलाके के गांव अल्लीपुर भूड़ उर्फ ढक्का मोड़ निवासी रईसुद्दीन चार दिन पहले ही ट्रक चलाने काशीपुर गया था। घर में उसकी पत्नी हुस्नजहां, उसकी की बेटी सोनम, बड़ा बेटा जैद, छोटा बेटा माहिर और साला रियासत, उसकी बेटी महक और धनौरा निवासी साढू़ की बेटी कशिश एक ही कमरे में सोए हुए थे।

घर के अंदर सर्दी से बचने के लिए उन्होंने कमरे में तसले में कोयला जला लिया। ऐसा माना जा रहा है कि धुएं से सोते में ही दम घुटने से मौत हो गई। रईसुद्दीन की पत्नी हुस्नजहां और साला रियासत की हालत गंभीर बनी हुई है। मंगलवार की शाम घटना की जानकारी मिलते ही डीएम राजेश कुमार त्यागी और एसपी कुंवर अनुपम सिंह मौके पर पहुंच गए। एसपी कुंवर अनुपम सिंह के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई और साक्ष्य जुटाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *