22 जनवरी को यूपी में रहेगा अवकाश, CM ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा




नवीन चौहान.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। सीएम ने अयोध्या धाम में बहुप्रतीक्षित श्रीरामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से आम जनमानस के भावनात्मक जुड़ाव को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

सीएम ने 22 जनवरी को प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं। इस विशिष्ट अवसर को ‘राष्ट्रीय उत्सव’ की संज्ञा देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि 22 जनवरी को प्रदेश में मदिरा आदि की दुकानें बंद रखी जाएं।

– मंगलवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के उपरांत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
– मकर संक्रांति के बाद प्रारंभ हो रहे प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने समारोह की सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
– बतादें उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को अयोध्या धाम के आयोजन को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है। बड़ी संख्या में लोग अयोध्या धाम जाने का प्रोग्राम बना चुके हैं।
– वहीं दूसरी ओर जो लोग अयोध्या नहीं जा पाएंगे उन्होंने अपने स्थानीय क्षेत्र में ही इस दिन को उत्वस के रूप में मनाए जाने की तैयारी की है।
– शांतनु सिंह चौहान ने बताया कि वह इस दिन को दीपोत्सव के रूप में मनाएंगे। पूरे घर को दीपक की रोशनी से सजाएंगे। मंदिरों में भी विशेष पूजा अर्चना का कार्यक्रम रखा गया है।
– नीरज चौहान ने बताया कि उनका पूरा परिवार 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। सुबह भजन कीर्तन का कार्यक्रम गांव में मंदिर में रहेगा उसके बाद शाम को दीपक से घरों को रोशन किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *