बड़ी खबर: टनल से मजदूर को​ किया गया रेस्क्यू, CM और केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत




नवीन चौहान. उत्तरकाशी टनल से मजदूरों को बाहर निकालने का सिलसिला शुरू हो गया है। पहले दो मजदूर होरो और गणपति बाहर निकाले गए। दोनों झारखंड के रहने वाले हैं। बाहर आ रहे मजदूरों का पहले टनल में ही मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक 21 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। एक घंटे में सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल प्रबंधन, केंद्र सरकार के समर्थन और रेस्क्यू टीम के अथक प्रयासों से सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों को बाहर निकाला जा रहा है। श्रमिकों और उनके परिजनों के साथ-साथ बचाव में लगे सभी कर्मियों के चेहरे पर सफलता और ख़ुशी की लहर दौड़ी।

मुख्यमंत्री बाहर निकाले गए श्रमिकों से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह तथा श्रमिकों के परिजन भी टनल में मौजूद हैं। अभी तक 21 श्रमिकों को बाहर निकाला जा चुका है। मुख्यमंत्री ने श्रमिकों और रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए कर्मियों के मनोबल और साहस की जमकर सराहना की। टनल के बाहर निकाले गए श्रमिकों की प्रारंभिक स्वास्थ्य परीक्षण टनल में बने अस्थाई मेडिकल कैंप में की जाएगी।

इससे पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा था कि ‘सिलक्यारा टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है, पाइप पुशिंग का कार्य मलबे के आर-पार हो चुका है। अब श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी शुरू कर दी गई है’.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *