Big News: फिलहाल लागू नहीं होगा हिट एंड रन का नया कानून




नवीन चौहान.
हिट एंड रन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इस मामले में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नया कानून अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। केंद्रीय गृह सचिव और ट्रांसपोर्टर्स के बीच बैठक के बाद सुलह हो गई। अब सभी ट्रांसपोर्टर विरोध छोड़कर तत्काल काम पर वापस लौटेंगे।

बतादें हिट एंड रन को लेकर नए कानून के खिलाफ आक्रोश के चलते ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर है जिस कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। पेट्रोल पम्प पर डीजल और पेट्रोल खत्म हो रहे हैं। कई स्थानों पर नो आयल के बोर्ड टंग गए हैं। इसी बीच केंद्रीय गृह सचिव ने ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ दिल्ली में बैठक की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस की बैठक पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, “हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की। अजय भल्ला ने कहा, सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं, हम ये भी कहना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस (AIMTC) के अध्यक्ष अमृत लाल मदन ने गृह सचिव के साथ बैठक के बाद गतिरोध खत्म करने की अपील की। उन्होंने ड्राइवरों से कहा, आप सिर्फ हमारे ड्राइवर नहीं, सैनिक हैं। हम नहीं चाहते कि आप किसी भी असुविधा का सामना करें। अमृत लाल मदन के मुताबिक अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस की अगली बैठक तक कोई कानून लागू नहीं किया जाएगा। केंद्रीय गृह सचिव और ट्रांसपोर्टर्स के बीच बैठक के बाद सुलह हो गई। अब सभी ट्रांसपोर्टर विरोध छोड़कर तत्काल काम पर वापस लौटेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *