DAV NATIONAL MEET डीएवी नेशनल मीट: उत्तराखंड के आठ डीएवी स्कूलों से 816 खिलाड़ी मेडल जीतने के लिए रवाना




त्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और एनसीआर के डीएवी स्कूलों में आयोजित होगी प्रतियोगिता

डीएवी स्कूल डिफेंस कॉलोनी देहरादून, बीएमडीएवी हरिद्वार, डीएवी कोटद्वार, डीएवी काशीपुर, डीएवी बाजपुर, डीएवी हल्द्वानी, डीएवी रूद्रपुर और डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर
नवीन चौहान
उत्तराखंड राज्य के विभिन्न जनपदों में संचालित आठ डीएवी स्कूलों के 816 खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का जौहर दिखलाने के लिए रवाना हो गए है। राष्ट्रीय स्तर पर बालक और बालिका वर्ग की 30 प्रतियोगिताएं उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और एनसीआर के डीएवी स्कूलों में आयोजित की जायेगी। खिलाड़ियों की सुरक्षा और व्यवस्था के मददेनजर 96 शिक्षक, शिक्षिकाओं को अलग—अलग तैनाती दी गई है। हरिद्वार डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के बच्चों में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला। उत्साह से लबरेज खिलाड़ियों ने जयश्री राम के नारे लगाए और विजयश्री वरण करने का संकल्प लिया।
डीएवी प्रबंधकृत समिति के प्रधान पदमश्री पूनम ​सूरी जी के निर्देशन पर प्रति वर्ष डीएवी के सभी स्कूलों में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है। जिसके चलते बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है। इसी क्रम में डीएवी की नेशनल मीट का आयोजन डीएवी के विभिन्न स्कूल में आयोजित हो रहा है। डीएवी उत्तराखंड के जोनल इंचार्ज मनोज कुमार कपिल ने बताया कि डीएवी स्कूल डिफेंस कॉलोनी देहरादून, बीएमडीएवी हरिद्वार, डीएवी कोटद्वार, डीएवी काशीपुर, डीएवी बाजपुर, डीएवी हल्द्वानी, डीएवी रूद्रपुर और डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर हरिद्वार के 816 खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए यूपी, पंजाब, हरियाणा और एनसीआर के डीएवी स्कूलों के लिए रवाना किए गए है। बालकों की 14, 17 और 19 आयु वर्ग तथा बालिकाओं की 14, 17 और 19 आयु वर्ग में करीब 30 विभिन्न प्रतियोगिताए आयोजित होगी। जिसमें प्रमुख रूप से एरोविक्स, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, शतरंज, क्रिकेट, फुटबॉल, जिमनास्टिक, हैंडबॉल, हॉकी, जूडो, कबड्डी, कराटे, खो—खो, लॉन टेनिस, नेटबॉल, रोलर स्केटिंग, शूटिंग, स्किपिंग राप्स, स्क्वायश, स्विमिंग, टेबल टेनिस, ताइक्वांडो, वॉलीबॉल, वेट लिफ्टिंग, कुश्ती, बुशु और योगा की प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत व्यापक स्तर पर पुख्ता प्रबंध किए गए है। बच्चों की बसों में शिक्षक, ​शिक्षिकाओं की डयूटी लगाई गई है। बच्चों ने भोजन और प्राथमिक उपचार को लेकर पूरा प्रबंध किया गया है। नेशनल मीट में प्रतिभाग करने को लेकर खिलाड़ियों में भी गजब का उत्साह बना हुआ है। उत्तराखंड के सभी स्कूलों के बच्चों ने अपने—अपने इवेंटस को लेकर तैयारियां की हुई है।
एक अभिभावक ने डीएवी सेंटेनरी स्कूल प्रांगण से बच्चों को रवाना करने के बाद न्यूज127 से बातचीत करने के दौरान स्कूल की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने बताया कि स्कूल ने सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर बेहतर प्रबंध किए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *