Crime News: होटल के कमरे में AC के तार से लटका मिला विदेशी महिला का शव




ऋषिकेश के तपोवन क्षेत्र के होटल राज रिजॉर्ट के कमरे में एसी के तार से विदेशी महिला का शव लटका मिला है। बताया जा रहा है कि मेडिटेशन के लिए विदेशी पर्यटकों का ग्रुप ऋषिकेश आया हुआ था। महिला बीते तीन जनवरी को अपने ग्रुप से अलग हो गई थी। पुलिस ने दूतावास के माध्यम से परिजनों को घटना से सूचित कर दिया है। पुलिस मामले को प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मान कर जांच कर रही है।

शुक्रवार को किर्गिस्तान गणराज्य निवासी एन्यूरा एब्येशेवा ने सत्य साधना संस्थान तपोवन की महिला नव्या के माध्यम से थाना मुनिकीरेती को सूचना दी। इसमें बताया कि उनके साथ की एसुल्लयू करमानालिवा (32) ने बीते तीन जनवरी को होटल हॉलिडे होम में चेक इन किया। उसके बाद अपना सामान रखा और बाहर चली गई। फिर वापस नहीं लौटी और उसका मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ आ रहा है। तब से ये लोग उसकी तलाश कर रहे हैं।

उधर, राज रिजॉर्ट प्रबंधन ने भी शुक्रवार को सूचना दी कि उनके होटल में एक विदेशी महिला का शव लटका है। सूचना पर थाना मुनिकीरेती के एसएसआई योगेश पांडेय, चौकी प्रभारी तपोवन दीपिका तिवारी मौके पर पहुंचे। तार से लटके महिला के शव की पहचान लापता एसुल्लयू करमानालिवा के रूप में हुई। प्रभारी निरीक्षक रितेश साह ने बताया कि दूतावास के माध्यम से महिला के परिजनों को सूचना भेजी जा रही है।

12 दिसंबर को आया था 10 पर्यटकों का दल
एन्यूरा के अनुसार, 12 दिसंबर को दिल्ली से 10 विदेशियों का दल तपोवन पहुंचा। यहां सभी लोग संस्थान में मेडिटेशन के लिए रुके थे। दो जनवरी को मेडिटेशन कोर्स समाप्त होने के बाद सभी होटल आयुष्मन रिट्रीट में रुके। तीन जनवरी को एसुल्लयू ने होटल हॉलिडे होम में चेकइन किया था। फिर कहीं लापता हो गई। उसका सारा सामान अब भी होटल हॉलिडे होम में रखा है।

घूमते-घूमते पहुंची होटल में
एसुल्लयू का होटल राज रिजॉर्ट में कोई एंट्री नहीं है। एसएसआई योगेश ने बताया कि संभावना जताई जा रही है कि यहां उक्त महिला घूमते-घूमते पहुंची थी। होटलकर्मियों ने पुलिस को बताया कि होटल के कमरे बंद नहीं रहते हैं। ऐसे में महिला कमरे में चली गई होगी। महिला उक्त होटल के कमरे में कब आई, इस बात की जानकारी के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

डिप्रेशन में थी महिला
महिला के साथियों ने पुलिस को बताया के महिला डिप्रेशन में भी। एसएसआई योगेश पांडे ने बताया कि महिला का कुछ समय पूर्व तलाक हुआ था। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान चल रही थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *