कप्तान नाराज, विवेचना में लापरवाही तो दारोगा पर गिरी गाज





नवीन चौहान
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ​नशा मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी ने पूरी ताकत झोंक दी है। मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज जा रहा है। इसके अलावा विवेचना में लापरवाही करने वाले दारोगाओं के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। ऐसे ही एक प्रकरण में उप निरीक्षक सुरेंद्र लिंगवाल पर गाज गिरी है।


जनपद उधमसिंह नगर पुलिस की कमान संभालने के बाद से कप्तान डॉ मंजूनाथ टीसी ने अपने इरादे जाहिर किए थे। पीड़ितों को कानून संवत न्याय दिलाना और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए। जनपद की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाना और अपरा​धियों में पुलिस का इकबाल बुलंद करने के आदेश दिए।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने अपनी पुलिस टीम का मनोबल बढ़ाकर रखा और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए उनके हाथ खुले रखे। इसी के चलते जनपद पुलिस ने कच्ची शराब की भ​टिटयों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की और उनके ठिकानों को तेस्तानाबूत किया। अपराधियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा।
जनपद पुलिस के मुखिया के तौर पर मंजूनाथ टीसी ने तनावपूर्ण स्थिति में दूरदर्शी निर्णय लेकर पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाकर रखा। जिसके चलते उधमसिंह नगर में अपराध के ग्राफ में कमी देखने को मिली। यही कारण रहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं उधमसिंह नगर पुलिस के कार्यो की सराहना करते दिखे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *